बॉलीवुड एक्टर जिन्होंने SuperHero का किरदार निभाकर मचाया तहलका

बॉलीवुड (Bollywood)  फिल्मों में सुपरहीरो की भूमिका निभाना वाले एक्टरर्स को आज तक कोई नहीं भूल पाया. बच्चों से लेकर बड़ों तक की जुबा पर इन एक्टरर्स का नाम चढ़ा रहता है.जानिए उन सभी एक्टर के बारे में जिन्होंने सुपरहीरो की भूमिका निभाकर एक अलग पहचान हासिल की. 

1 /5

11 अगस्त 1989 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई तूफान (Toofan) ने महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अलग पहचान दिलाई थी. इस फिल्म से पहली बार पर्दे पर किसी सुपरहीरो की एंट्री हुई थी.  

2 /5

25 मई1987 को सिनेमाघरों में मिस्टर इंडिया (Mr India) रिलीज हुई थी. इस फिल्म का क्रेज बड़े-बच्चों में आज भी देखने को मिलता है.

3 /5

23 जून 2006 को क्रिश (Krish) रिलीज हुई. क्रिश ने पूरी दुनिया में बतौर सुपरहीरो अपनी पहचान बनाई. फिल्म के तीन पार्ट आ चुके हैं. सबसे पहली फिल्म कोई मिल गया नाम से रिलीज की गई जिसके बाद दोनों पार्ट क्रिश नाम से रिलीज हुई.

4 /5

18 जून 2010 को बॉलीवुड के किंग खान ने भी अपनी ड्रीम फिल्म रा-वन (Ra.One) बनाई और उसमें खुद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) सुपरहीरो के तौर पर नजर आए.

5 /5

25 अगस्त 2016 को एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) भी बतौर सुपरहीरो फिल्म ए फ्लाइंग जट्ट (A flying Jatt) में नजर आए.