नेपोटिज्म के बाद कास्टिंग काउच है फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, दंगल एक्ट्रेस ने किया खुलासा

बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) ने फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में बतौर लीड किरदार डेब्यू किया. फिल्म के लिए फातिमा को काफी सराहना मिली लेकिन उनके हाथ अबतक बड़ी कामयाबी नहीं लगी. जिसपर फातिमा ने भी खुलकर बोला है.

1 /17

बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) ने फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में बतौर लीड किरदार डेब्यू किया. फिल्म के लिए फातिमा को काफी सराहना मिली लेकिन उनके हाथ अबतक बड़ी कामयाबी नहीं लगी. 

2 /17

बेहतरीन अदाकारा होने के बाद भी फातिमा को अब तक कोई बड़ा रोल या किरदार नहीं मिल पाया है. 

3 /17

एक इंटरव्यू के दौरान फातिमा सना शेख ने कास्टिंग काउच को लेकर हैरान करने वाले खुलासे किए. उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें कास्टिंग काउच (Casting Couch) का सामना करना पड़ा. 

4 /17

फातिमा ने यह भी बताया कि 'मुझे कई बार ये सुनना पड़ा कि तुम कभी हीरोइन नहीं बन सकोगी. तुम दीपिका पादुकोण या ऐश्वर्या राय की तरह नहीं दिखती हो. कैसे हीरोइन बनोगी. कई लोग आपका मनोबल गिराने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन आज जब मैं मुड़कर देखती हूं तो सोचती हूं कि ठीक है, ये लोग खूबसूरती को इस पैमाने से देखते हैं कि एक ऐसी दिखने वाली लड़की ही हीरोइन बन सकती है. मैं इनके सांचे में फिट नहीं बैठती, मैं दूसरे सांचे लिए हूं. लेकिन अब कई अवसर हैं. मेरे जैसे लोगों के लिए भी फिल्में बनती हैं, जो सुपरमॉडल्स की तरह नहीं बल्कि नॉर्मल और दिखने में औसत हैं'.

5 /17

फातिमा ने बताया कि जब वे 3 साल की थीं उस समय ही उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी. 

6 /17

फिल्म दंगल के बाद फातिमा के हाथ तो कोई बड़ी कामयाबी नहीं लगी लेकिन ट्रोलर्स के निशाने पर अक्सर आती रहती हैं. फातिमा ने जैसे ही बिकिनी में अपनी फोटो डाली वह ट्रोल हो गईं.

7 /17

कुछ कट्टरपंथी का मानना था कि रमजान के महीने में फातिमा को ऐसी फोटो नहीं डालनी चाहिए. जिसकी वजह से उन्हें ट्रोल किया गया.

8 /17

इतना ही नहीं दंगल फिल्म में फातिमा के पिता का किरदार निभा चुके एक्टर आमिर खान को लेकर भी फातिमा ने खूब सुर्खियां बटोरी.

9 /17

दरअसल फातिमा और आमिर खान के अफेयर की खबरों ने काफी सुर्खियां बटोरी पर फातिमा से जब रिश्ते पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि जिसको जो बोलना है बोले उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

10 /17

फातिमा का मानना है कि एक समय बाद लोग बोलकर शांत हो जाते हैं.

11 /17

बता दें कि फातिमा ने अपने करियर की शुरुआत  बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट चाची 420 से की थी. जो कि साल 1997 में रिलीज़ हुयी थी. जिसमें वह कमल हसन और तब्बू की बेटी भारती का किरदार निभाते नजर आई थी.

12 /17

इसके बाद वह फिल्म “इश्क ”में भी नजर आई. इन फिल्मों के जरिये फातिमा ने अच्छा खासा नाम कमा लिया.

13 /17

लेकिन इसके बाद फातिमा ने करीब 15 साल तक फिल्मों से दूरी बनाई और फिल्मवन,टू का फोर से 2001 में बहुत छोटे से रोल से वापसी की.

14 /17

फातिमा को 2012 की फिल्म “बिट्टू बॉस” में प्रिया का किरदार निभाते देखा गया. लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली.

15 /17

जिसके बाद फातिमा टेबल नंबर 21, आकाशवाणी, साउथ की फिल्म नुव्वु नेनू में रोल करते नजर आई लेकिन किसी में भी उन्हें सफलता नहीं मिली.

16 /17

फातिमा ने  संघर्ष के दिनों में छोटे पर्दे पर भी काम किया जिसमें 2009 में लेडीज स्पेशल शो में एक पात्र नंदा शिंदे की बेटी गीती की भूमिका निभाई और अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो में एक नकारात्मक किरदार सुमन की भूमिका निभाई.

17 /17

फातिमा की दो फिल्में लूडो और सूरज पर मंगल भारी रिलीज होने वाली है.