IND Vs BAN: शुभमन गिल ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, आलोचकों की जुबान पर लगा ताला!

IND Vs BAN shubman gill: इंडिया वर्सेस बांग्लादेश का टेस्ट मैच चेन्नई में हो रहा है. चेन्नई के स्टेडियम में दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ रही हैं. इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक बनाकर बड़ा कारनामा कर दिखाया है. आइए, जानते हैं कैसे.

IND Vs BAN shubman gill: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक मार बड़ा कारनामा कर दिखाया. बीते कुछ समय से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन अब वे फॉर्म में लौटते दिख रहे हैं.

1 /5

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में टेस्ट मैच चल रहा है. बांग्लादेश ने अपनी पारी का आगाज कर दिया है. भारत पहली पारी में 376 रन बनाए. बांग्लादेश ने पहली पारी में 149 रन बनाए. दूसरे दिन खेल खत्म होने तक भारत ने 81 रन बनाए. टीम इंडिया को को 308 रनों की बढ़त मिल चुकी.

2 /5

टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज शुभमन गिल बीते कुछ समय से खास करिश्मा नहीं दिखा पाए हैं. वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन अब उनके अच्छे दिन लौटते हुए दिख रहे हैं. चेन्नई में टेस्ट मैच के दौरान दूसरी पारी में गिल ने शतक लगाया.   

3 /5

शुभमन गिल ने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगाया है. गिल ने  टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में 3 शतक लगाकर रिकॉर्ड बना दिया है. ये कारनामा करने के बाद गिल के आलोचकों के मुंह पर ताला लग गया है.  

4 /5

बता दें कि ये टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का 12वां शतक है. उन्होंने 26 साल की उम्र में ये मुकाम हासिल किया है. गिल ने 5 शतक तो टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं.  

5 /5

बता दें कि साल 2020 में शुभमन गिल ने टीम इंडिया में टेस्ट डेब्यू किया था. गिल का ये डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था. इसके बाद गिल ने क्रिकेट के जगत में खूब नाम कमाया.