तिजोरी में इन 3 पत्तों को रखते ही लौट आएगी खोई किस्मत, नोटों की गड्डी से भर जाएगा कंगाल पर्स

Jyotish Remedies: आमतौर पर हम सभी आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं. हालांकि, इस दौरान हम वास्तु और ज्योतिष के कुछ बातों का ख्याल रख इस तरह की परेशानियों से आसानी से मुक्ति पा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो तिजोरी में कुछ पत्तियों को रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. आइए जानते हैं ऐसे तीन पत्तियों के बारे में, जिन्हें तिजोरी में रखने से आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

Jyotish Remedies: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. मान्यता है कि ज्योतिष में बताए कुछ नियमों को फॉलो कर हम सभी अपनी आर्थिक परेशानियों को बहुत आसानी से दूर कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो आर्थिक परेशानी से मुक्ति दिलाने में कुछ पत्तियां हमारे लिए सहायक साबित हो सकती हैं. उन्हें तिजोरी में रख हम इस तरह की मुश्किलों से छुटकारा पा सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उन पत्तियों के बारे में. 

 

1 /5

आमतौर पर हम सभी आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं. हालांकि, इस दौरान हम वास्तु के कुछ बातों का ख्याल रख इससे मुक्ति पा सकते हैं.   

2 /5

वास्तु की मानें, तो तिजोरी में कुछ पत्तियों को रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं ऐसे तीन पत्तियों के बारे में, जिन्हें तिजोरी में रखने से आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

3 /5

इसमें पहले नंबर पर आता है पीपल का पत्ता. हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का विशेष महत्व है. मान्यता है कि पीपल की पत्तियों को तिजोरी में रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती है. 

4 /5

पिपल के अलावा तिजोरी में तुलसी की पत्तियां रखना भी बहुत फायदेमंद होता है. तुलसी को हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. ऐसे में अगर आप भीषण आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करने के बाद तिजोरी में तुलसी की पत्तियां रखें. 

5 /5

पीपल, तुलसी के अलावा तिजोरी में शमी का पत्ता रखना भी बहुत शुभ होता है. इससे आपको भगवान शिव और शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी. लिहाजा आपको जीवन में बहुत सारा धन लाभ होगा और सभी तरह की परेशानियों का अंत हो जाएगा.