शादीशुदा मर्दों पर दिल हाल बैठीं ये हसीनाएं, लिस्ट में ये नाम देख उड़ जाएंगे होश!

कहते हैं कि प्यार न धर्म देखता है और ना ही उम्र की दीवार इसके आड़े आते हैं. हालांकि, बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस के अफेयर्स शादीशुदा मर्दों के साथ भी रहें. इस कारण कई लोगों की जिंदगी में जैसे तूफान आ गया था.

बॉलीवुड सितारों के अफेयर्स की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती हैं. कई बार इस कारण ये लोग विवादों में भी आ जाते हैं. वहीं, कुछ अफेयर्स शादी तक भी पहुंचते हैं. हालांकि, बॉलीवुड की दुनिया में कई एक्ट्रेसेस के अफेयर शादीशुदा मर्दों के साथ भी रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी मैरिड लाइफ पर भी असर देखने को मिला. आज हम आपको उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट बताने जा रहे हैं, जिनके शादीशुदा मर्दों के साथ अफेयर्स हुए. कई नामों को देखकर आपको हैरानी भी हो सकती है.

1 /7

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात 1970 में आई फिल्म 'तुम हसीन जवान' के सेट पर हुई थी, 'ड्रीम गर्ल' को देखते ही धर्मेंद्र उन्हें दिल बैठे थे, लेकिन वह खुद पहले ही प्रकाश कौर के साथ शादीशुदा थे तो ऐसे में हेमा ने उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके बाद दोनों ने एक के बाद एक कई फिल्मों में साथ काम किया और हेमा का दिल भी धर्मेंद्र के लिए धड़कनें लगा. दोनों एक दूसरे से शादी करने के लिए बेताब थे, लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने तलाक देने से इनकार कर दिया. इसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा से दूसरी शादी कर ली. धर्म बदलने की वजह से धर्मेंद्र बन गए दिलावर खान और हेमा, आयशा बी नाम रख लिया.

2 /7

खबरों की मानें तो जब जावेद अख्तर और शबाना आजमी का अफेयर शुरू हुआ तब जावेद साहब पहले से ही शादीशुद थे. उन्होंने हनी ईशानी से शादी की थी. उस समय उनके दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर भी थे. हालांकि, शबाना से मिलने के बाद जावेद साहब उन्हीं के हो गए. ऐसे में उन्होंने एक्ट्रेस से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी हनी को तलाक दे दिया और शबाना संग दूसरी शादी घर बसा लिया. दोनों बच्चों की परविश की जिम्मेदारी हनी और जावेद से मिलकर की.

3 /7

बोनी कपूर के साथ श्रीदेवी की लव स्टोरी एक समय पर खूब चर्चा में रही. 80 के दशक में एक्ट्रेस का नाम निर्माता बोनी कपूर के साथ जुड़ने लगा. उस समय वह मोना शौरी के साथ शादीशुदा थे. बोनी और मोना के दो बच्चे अंशुला और अर्जुन कपूर भी थे. कहते हैं कि बोनी कपूर, श्रीदेवी पर इस कदर फिदा हो चुके थे कि वह अपनी पहली पत्नी और दोनों बच्चों का भी दिल तोड़ने के लिए तैयार हो गए थे. वहीं, एक्ट्रेस को फैंस की काफी नाराजगी उठानी पड़ रही थी. हालांकि, फिर एक दिन अचानक बोनी ने श्रीदेवी से शादी कर सभी को चौंका दिया और दोनों अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए.

4 /7

शिल्पा शेट्टी ने भी तलाकशुदा शख्स से शादी रचाई. हालांकि जब एक्ट्रेस की मुलाकात राज से हुई तब वह शादीशुदा थे. राज ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि वह शिल्पा को देखते ही उन पर फिदा हो गए थे. वहीं, शिल्पा शेट्टी भी राज की पर्सनैलिटी से इम्प्रेस थीं. इस दौरान जब उन्हें पता चला कि राज शादीशुदा हैं तो उनका दिल टूट गया, लेकिन उस समय राज की मैरिड लाइफ टूटने की कगार पर थी. इसके बाद शिल्पा फिर कुछ महीनों बाद राज से मिलीं और उन्हें उनके मैरिड लाइफ की प्रॉब्लम्स के बारे में पता चाल. कहते हैं कि यहीं से शिल्पा और राज करीब आने लगे थे.

5 /7

किरण और अनुपम खेर की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में थिएटर के दौरान हुई थी. हालांकि, तब दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त थे. 1980 में एक्ट्रेस मुंबई में आ गईं और यहां उन्होंने बिजनेसमैन गौतम से लव मैरिज कर ली. दोनों का एक बेटा हुआ सिकंदर. कहते हैं कि किरण इस शादी में खुश नहीं थीं. वहीं, अनुपम खेर की शादीशुदा जिंदगी भी ठीक नहीं चल रही थी. कुछ वक्त बाद दोनों फिर से एक प्ले के लिए कोलकाता में मिले. यहां उन्हें एक दूसरे के लिए प्यार का एहसास हुआ. धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं और दोनों ने अपनी पिछली जिंदगी से निकलकर शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया.

6 /7

एक वक्त था जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के इश्क के चर्चे हर किसी की जुबां पर होते थे. दोनों ने 'कालीचरण', 'मिलाप' और 'ज्वालामुखी' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया. हालांकि, जब दोनों की कलाकारों की नजदीकियां बढ़ रही थीं, तब शत्रुघ्न पहले ही पूनम के साथ शादीशुदा थे. वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा उस समय रीना के प्यार में डूब चुके. इसका नतीजा यह हुआ कि दोनों को आखिरकार इस रिश्ते को खत्म करना पड़ा, लेकिन इस वजह से शत्रुघ्न सिंहा टूट गए थे.

7 /7

कंगना ने जिस समय इंडस्ट्री में कदम रखा तब उनकी मुलाकात खुद से 20 साल बड़े आदित्य पंचोली से हुई. जल्द ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. कहते हैं कि आदित्य उन दिनों कंगना के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि वह भूल ही गए थे कि उनकी एक शादीशुदा जिंदगी भी है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस वजह से आदित्य की मैरिड लाइफ में भी भूकंप आ गया था. कहा जाता है कि एक दिन किसी बात पर कंगना और आदित्य के बीच काफी झगड़ा हो गया, जिसके बाद ये रिश्ता भी खत्म हो गया.