लादेन का खौफ फिर जिंदा हुआ! बेटे हमजा का खतरनाक प्लान आया सामने, इन देशों के लिए खतरे की घंटी

Osama Bin Laden: हमजा बिन लादेन 2019 के अमेरिकी हमले में मरा नहीं था. वह बच गया था और अभी भी जिंदा है. यहां तक कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इसके मरने की पुष्टी की थी, लेकिन अब नई रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है.

Al Qaeda: हमजा बिन लादेन को लेकर दावा किया गया है कि वह छिपकर अल-कायदा को फिर से खड़ा करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है. उसने अफगानिस्तान में आतंकवादी शिविर स्थापित किए हैं और अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ नेटवर्क मजबूत किया है.

1 /6

दुनिया व खासकर अमेरिका का सबसे बड़ा दुश्मन अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन मारा जा चुका है, लेकिन उसके बेटे हमजा बिन लादेन के भी मारे जाने की खबर शायद सही नहीं थी. क्योंकि अब दावा किया गया है कि हमजा जिंदा है और एक आतंकवादी नेटवर्क का नेतृत्व कर रहा है और आगे बढ़ने की योजना बना रहा है. द मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमजा बिन लादेन 2019 में सीआईए के हमले से बच गया और गुप्त रूप से अल-कायदा चला रहा है और खुफिया रिपोर्टों के अनुसार उसका भाई अब्दुल्ला भी नेटवर्क में शामिल है.

2 /6

ओसामा बिन लादेन ने 11 सितंबर 2011 को अमेरिका में सबसे बड़ा आतंकवादी हमला करके दुनिया को दहला दिया था. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर समेत दो सबसे ऊंची इमारतों पर हमले में 3000 लोग मारे गए थे. हमले का मास्टरमांइड ओमासा बिन लादेन था, जिसे 10 साल बाद अमेरिकी सील कमांडोज ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर मार गिराया था. तब उसके बेटे हमजा के भी मारे जाने की खबर थी, लेकिन अब वह खबर गलत बताई जा रही है.

3 /6

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हमजा द्वारा अफगानिस्तान में दस प्रमुख अल-कायदा आतंकी प्रशिक्षण शिविर स्थापित किए हैं और पश्चिमी देशों से नफरत करने वाले अन्य समूहों के साथ संबंध बढ़ाए हैं. बताया गया कि हमजा 2019 के हमलों में बच गया और उसने अपना अधिकांश समय जलालाबाद में बिताया, जो काबुल से 100 मील की दूरी पर स्थित एक क्षेत्र है.

4 /6

मिरर ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, 'हमजा बिन लादेन न केवल जिंदा है बल्कि अल-कायदा के पुनरुत्थान में सक्रिय रूप से शामिल है. तालिबान के वरिष्ठ नेताओं के साथ नियमित बैठकें होती हैं और तालिबानी उसे और उसके परिवार को सुरक्षित रखते हैं. यह अल-कायदा और तालिबान के बीच एक गहरे संबंध को उजागर करता है, जिसने पश्चिमी सरकारों के लिए समस्या खड़ी कर दी है. हमजा, अल-कायदा के नेतृत्व में आ गया है, जो इराक युद्ध के बाद से अपने सबसे शक्तिशाली पुनरुत्थान की ओर अग्रसर है.'

5 /6

बताया गया कि हमजा के हाथ में कमान है और अब अल-कायदा पश्चिमी ठिकानों(पश्चिमी देशों) पर भविष्य में हमले की योजना बना रहा है और फिर से खुद संगठित कर रहा है. इसके अलावा, हमजा का भाई अब्दुल्ला बिन लादेन भी नई योजनाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

6 /6

एक अलग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हमजा द्वारा स्थापित शिविरों में लड़ाकों और आत्मघाती हमलावरों को प्रशिक्षित किया जाता है. इन शिविरों का इस्तेमाल आतंकवादियों को यह सिखाने के लिए भी किया जा रहा है कि कैसे वे पश्चिमी ठिकानों पर हमला करने के लिए अफगानिस्तान से बाहर निकलें.