'प्रज्ञा' बनने से पहले इन किरदारों को निभा चुकी हैं कुमकुम भाग्य एक्ट्रेस Sriti Jha

श्रीति झा (Sriti Jha) बिहार से निकलकर मुंबई आ पहुंची, उनकी यह जर्नरी आसान नहीं थी. आज प्रज्ञा के नाम से पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस ने पहले कई सालों तक स्ट्रगल किया जिसके बाद जा कर उन्होंने खुद को छोटे पर्दे पर स्थापित किया.

श्रीति झा (Sriti Jha) बिहार से निकलकर मुंबई आ पहुंची, उनकी यह जर्नरी आसान नहीं थी. आज प्रज्ञा के नाम से पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस ने पहले कई सालों तक स्ट्रगल किया जिसके बाद जा कर उन्होंने खुद को छोटे पर्दे पर स्थापित किया.

1 /7

श्रीति झा ने प्रज्ञा बन हर किसी का दिल जीत लिया लेकिन उनका यह सफल बिलकुल भी आसान नहीं था. प्रज्ञा अभी भी यह सीरियल कर रही हैं और इसी के साथ कुमकुम भाग्य भारतीय टेलीविजन का सबसे लंबा रनिंग शो बन चुका है. श्रीति प्रज्ञा के किरदार से सबकी चहेती बनी हुई हैं.

2 /7

कुमकुम भाग्य से पहले श्रीति बालिक वधू में डॉक्टर गंगा की भूमिका में नजर आई थीं. डॉक्टर गंगा के रोल में श्रीति ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था. श्रीति को इस सीरियल के बाद ही कुमकुम भाग्य के लिए एकता कपूर ने ऑफर किया था.

3 /7

श्रीति के करियर में तब मोड़ आया जब उन्हें सीरियल 'दिल से दी दुआ..सौभाग्यवति भव:?' का रोल ऑफर किया गया था. श्रीति ने इसमें घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला का का रोल निभाया और उन्हें खूब पसंद भी किया गया. श्रीति को इस सीरियल के बाद घर-घर में जाने जाना लगा.

4 /7

श्रीति को 'रक्त संबंध' नाम के सीरियल में भी देखा जा चुका है जिसमें वह एक अंधी लड़की बनी थीं. सीरियल को तो कुछ खास सफलता नहीं मिली लेकिन उनके अभिनय की जमकर तारीफ हुई. एक अंधी लड़की की भूमिका से श्रीति ने खूब तारीफें बटोरीं.

5 /7

श्रीति ने सुधा के किरदार से अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए काफी सुर्खियां बटोरी.सीरियल 'शौर्य और सुहानी' में श्रीति ने राजकुमारी सुहानी का रोल निभाया था. सीरियल ज्यादा लंबे समय तक तो नहीं चल पाई लेकिन कम समय में ही इसने दर्शकों के दिल में एक छाप छोड़ दी थी.

6 /7

श्रीति ने अपने शुरुआती करियर में सीरियल 'ज्योती' की थी. इस सीरियल में सुधा को अलग तरह का किरदार निभाने का मौका मिला. जहां सुधा एक ऐसी लड़की की भूमिका में दिखी जो पर्सनैलिटी डिसॉर्डर की बीमारी से जूझ रही थीं. दिन में वह सीधी साधी डरपोक सुधा के रोल में दिखती थीं तो रात में ग्लैमरस और निडर देविका के रूप में.

7 /7

श्रीति ने सीरियल धूम मचाओ धूम से अपने करियर की शुरुआत की जिसके बाद 'जिया जले' में देखे गए. यह सीरियल ज्यादा समय के लिए तो नहीं चला लेकिन श्रीति का करियर चल पड़ा. उन्हें इसके बाद कई सीरियल ऑफर किए गए. श्रीति को 'अंगद' नाम के एक सीरियल के लिए भी चुना गया लेकिन वह सीरियल कभी ऑनएयर ही नहीं हो पाया.