Tirupati Laddu Price: तिरुपति के मंदिर में बनते हैं 3 तरह के लड्डू, कीमत जान चौंक जाएंगे आप!

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर के लड्डूओं में जानवरों की चर्बी होने की बात सामने आई है. इसके बाद से ही कई भक्तों में रोष है. इसी बीच लोग ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि तिरुपति मंदिर में कितने तरह के लड्डू दिए जाते हैं. 

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर के प्रसाद को लेकर बड़ा विवाद छिड़ गया है. पूर्व CM ने दावा किया है कि लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलाई जा रही है. आइए, जानते हैं कि तिरुपति मंदिर में कितने प्रकार के लड्डू हैं, इनकी कीमत क्या है?

1 /5

तिरुपति बालाजी मंदिर में बने प्रसाद पर लगातार विवाद हो रहा है. पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू का दावा है कि मंदिर के लड्डू बनाने के लिए जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया है. इसके बाद से ही सूबे में सियासत गरमा चुकी है. भक्तों का कहना है कि ये श्रद्धालुओं की आस्था पर चोट है.  

2 /5

बता दें कि तिरुपति मंदिर में महज एक प्रकार ले लड्डू नहीं हैं. यहां पर तीन तरह के लड्डू मिलते हैं. आइए, जानते हैं कि तिरुपति मंदिर में मिलने वाले 3 तरह के लड्डू कौनसे हैं, इन लड्डुओं में क्या खासियत है और इनकी क्या कीमत है?  

3 /5

प्रोक्तम लड्डू साइज में छोटे होते हैं. इन्हें मंदिर में आने वाले आम श्रद्धालुओं को दिया जाता है. ये मुफ्त में दिए जाते हैं, इनके लिए कोई पैसे नहीं लिए जाते. एक लड्डू का वजन करीब 40 ग्राम होता है.   

4 /5

अस्थानम लड्डू किसी खास मौके या त्योहार पर बनते हैं. इनमें बादाम, केसर और काजू भी होता है. एक लड्डू का वजन 175 ग्राम होता है, इसकी कीमत 50 रुपये होती है. इस लड्डू की भी खूब डिमांड है.    

5 /5

तिरुपति बालाजी मंदिर में जो लोग अर्जिता सेवा और कल्याणोत्सवम का हिस्सा होते हैं, उन्हें ये लड्डू दिए जाते हैं. इनकी शेल्फ लाइफ करीब 15 दिन की होती है. एक लड्डू 750 ग्राम का होता है, इसकी कीमत 200 रुपये होती है.