दुनिया की 5 सबसे अजीबोगरीब नौकरियां, सिर्फ रोने और गले लगने के मिलते हैं पैसे

Weird Jobs Around the World: दुनियाभर में कुछ ऐसी नौकरियां हैं, जिनके बारे में जानकर आप अपना सिर जरूर पीट लेंगे. हैरानी की बात ये है कि ये जॉब्स लोगों को अच्छा खासा पैसा भी देते हैं. 

 

नई दिल्ली: Weird Jobs Around the World:  एक समय था जब सिर्फ डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट और टीचर जैसी नैकरियों को ही ज्यादा तवज्जो दी जाती थीं, हालांकि समय बदलने के साथ ही दुनियाभर में अलग-अलग तरह की नौकरियों का ईजाद हुआ है. बता दें कि कई देश अपने लोगों को ऐसी अजीबोगरीब नौकरियां ऑफर करते हैं, जिसे देखकर आप अपना माथा जरूर पीट लेंगे. हैरानी की बात ये है कि इन नौकरियों में अच्छी खासी इनकम भी होती है. 

 

1 /5

प्रोफेश्नल स्लीपर ( Proffesional Sleeper): फिनलैंड के एक होटल में प्रोफेश्नल स्लीपर स्टाफ को हायर किया जाता है. इस नौकरी में व्यक्ति हर रात होटल के हर कमरे में सोता है और अगले दिन वहां के बिस्तर का रीव्यू करता है. 

2 /5

डॉग फूड टेस्टर (Dog Food Taster)- डॉग फूड टेस्टर का काम कुत्ते के फूड प्रोडक्ट्स को टेस्ट करना होता है. इसमें हड्डियां, मीट और बिस्कुट शामिल होता है. खाने को टेस्ट करके चेक किया जाता है कि वह कुत्तों के खाने लायक बना है या नहीं.   

3 /5

रेंटल बॉयफ्रेंड (Rental Boyfriend)- जापान के टोक्यो शहर में किराए पर ब्यॉफ्रेंड खरीदा जाता है. ऐसा लोग अपना अकेलापन दूर करने के लिए करते हैं. लोग किराये के ब्वॉयफ्रेंड के साथ घूमते-फिरते हैं और एक निश्चित समय तक टाइम स्पेंड करते हैं. जापान के अलावा यह ट्रेंड अब अन्य देशों  में भी आम होने लगा है. 

4 /5

प्रोफेशनल स्नगलर (Professional Snuggler)- आजकल की व्यस्त लाइफस्टाइल में व्यक्ति खुद को काफी अकेला महसूस करने लगा है. इसी अकेलेपन को दूर करने के लिए कई देशों में प्रोफेशनल स्नगलर हायर किए जाते हैं, जिन्हें आप घंटे के हिसाब से गले लगा सकते हैं. 

5 /5

प्रोफेशनल माफी मांगने वाला (Professional Mourner)- साउथ-ईस्ट एशिया के कई देशों में अंतिम संस्कार की रस्म अटेंड करने के लिए कुछ प्रोफेशनल मोर्नर्स को हायर किया जाता है. ये अंतिम संस्कार में रोने के बदले 8 हजार रुपये लेते हैं.