सरकार बचाने में जुटे गहलोत, 'जबरन बंधक बनाए गए हैं विधायक'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार बचाने के लिए कवायद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट के साथ सभी विधायक बंधक बनाए गए हैं और वे मुझसे फोन करके अपनी समस्या बता रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 06:10 PM IST
सरकार बचाने में जुटे गहलोत, 'जबरन बंधक बनाए गए हैं विधायक'

जयपुर: राजस्थान उच्च न्यायालय ने अशोक गहलोत को बड़ा झटका देते हुए बागी विधायकों पर कोई भी कार्रवाई करने से स्पीकर को रोक दिया है. इस आदेश के बाद अशोक गहलोत के मंसूबे नाकाम हो गए. अपने विधायकों के साथ बैठक करने के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि उनके कुछ विधायकों को बंधक बनाया गया है.

हमारे विधायकों को बंधक बनाया गया- अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उनके विधायकों को जबरन राजस्थान से बाहर बंधक बनाया गया है. वे रोज फोन करके मुझसे छुड़वाने का आग्रह कर रहे हैं. होटल फेयरमाउंट में विधायक दल की बैठक के बाद CM ने यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमने राज्यपाल से विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग की. विधायक हमें फोन कर बंधक से मुक्त कराने की मांग कर रहे हैं.

क्लिक करें- कोरोना काल में कैसे मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, गृह मंत्रालय के नये दिशा निर्देश

विधानसभा सत्र लाना चाहते हैं अशोक गहलोत

आपको बता दें कि राजस्थान में अशोक गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाने का निवेदन राज्यपाल से कर चुके हैं. राज्यपाल की तरफ से विशेष सत्र की अनुमति नहीं देने पर राजभवन के बाहर विधायकों के धरने की भी रणनीति है. इस दौरान रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि माकपा के प्रदेश सचिव अमराराम का बयान आया है कि हमारा इस परेड से कोई लेना-देना नहीं. जब फ्लोर टेस्ट होगा, तब पार्टी का स्टैंड तय करेंगे.

ट्रेंडिंग न्यूज़