दिल्ली को कोरोना से बचाने वाले गृहमंत्री पर उप-मुख्यमंत्री लगा रहे हैं आरोप

राजधानी दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को जब एलजी ने पलट दिया तो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ दोहरी नीति अपनाई जा रही है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2020, 08:10 AM IST
    • डिप्टी सीएम सिसोदिया ने शनिवार को पत्र लिखा लिखा है. उन्होंने सीधे-सीधे अमित शाह और उपराज्यपाल दोनों पर आरोप लगाए हैं
    • सिसोदिया ने कहा, “मेरा अनुरोध है कि आप उप राज्यपाल को बाजार खोलने का प्रस्ताव अस्वीकार न करने को कहें.
दिल्ली को कोरोना से बचाने वाले गृहमंत्री पर उप-मुख्यमंत्री लगा रहे हैं आरोप

नई दिल्लीः दिल्ली में एक बार फिर केंद्र और राज्य के बीच वाली खींचतान हो रही है. हालांकि इसकी शुरुआत एलजी और दिल्ली सरकार के बीच हुए एक मतभेद को लेकर हुई और अब केंद्र की अग्रिम अथॉरिटी को पूरे मामले में चिट्ठी लिखकर इन्वॉल्व कर लिया गया है. हुआ ये कि राजधानी में होटल और बाजार खोलने का आदेश दिया गया, एलजी ने फैसले को पलट दिया. 

दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया
अब मामले को तफसील से बताते हैं. राजधानी दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को जब एलजी ने पलट दिया तो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ दोहरी नीति अपनाई जा रही है. वह भी तब जब कि धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है

एलजी और गृहमंत्री दोनों पर साधा निशाना
डिप्टी सीएम सिसोदिया ने शनिवार को पत्र लिखा लिखा है. उन्होंने सीधे-सीधे अमित शाह और उपराज्यपाल दोनों पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने जब होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का फैसला किया तो आपने उपराज्यपाल महोदय के जरिए उसे पलटवा दिया.

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि दिल्ली इस समय कोरोना के मामलों की संख्या के आधार पर देश में 11वें स्थान पर है और पिछले एक महीने में स्थिति काफी नियंत्रण में है. 

कारोबार बंद रखने पर बाध्य क्यों
उन्होंने आगे लिखा, 'ऐसे समय में जब देशभर में होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हैं, तब दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजा बंद रखकर केंद्र सरकार क्या हासिल करना चाह रही है. जिस राज्य ने कोरोना को नियंत्रण में रखने में बेहतर काम किया, उसे अपने कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है. 

दोबारा भेजेंगे प्रस्ताव
उप मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि दिल्ली सरकार होटल और साप्ताहिक बाजार को खोलने के प्रस्ताव को मंगलवार को दोबारा उप राज्यपाल के पास भेजेगी. सिसोदिया ने कहा, “मेरा अनुरोध है कि आप उप राज्यपाल को प्रस्ताव अस्वीकार न करने को कहें. व्यापारी जब व्यापार शुरू करेंगे, तो रोजगार उत्पन्न होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.”

गंगोत्री धाम ने 15 अगस्त तक लॉकडाउन का लिया फैसला, बाहरी को प्रवेश नहीं

कोरोना काल में SBI को हुआ जमकर लाभ, 81 फीसदी हुआ मुनाफा

ट्रेंडिंग न्यूज़