Shakun Shastra अगर आपने आज देखा है ये सपना तो रहें सतर्क, हो सकता है अपशकुन

अगर आज आपने सपने में शादी होते गाना बजाते सुनते हुए देखा है तो यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. यह महाअपशकुन है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2021, 03:32 PM IST
  • मंगलवार का शकुन विज्ञान स्वप्नन कुछ बुरे प्रभाव की ओर इशारा कर रहे हैं
  • स्वप्न में देखे गए इस स्वप्न शकुन के निदान के लिए महादेव की शरण में जाएं
Shakun Shastra अगर आपने आज देखा है ये सपना तो रहें सतर्क, हो सकता है अपशकुन

नई दिल्लीः कहा जाता है कि सपने हमारी हकीकत की इच्छा का दर्पण होते हैं. कई बार वे हमारे भीतर पनप रहे विचारों को भी सामने रखते हैं. ऐसा भी होता है कि सपने हमारी प्राथमिकताओं की ओर भी इशारा करते हैं. सपने और हकीकत पर पड़ने वाले उसके असर को लेकर कई तरह के शोध हुए हैं, लेकिन अभी भी किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा गया है.

सपने आना आम बात है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र और शकुन विज्ञान हर सपने और इसके अर्थ को परिभाषित करता है. शकुन शास्त्र यह भी कहता है कि जरूरी नहीं कि हर सपना हर दिन शुभ फल दे और यह भी जरूरी नहीं कि हर स्वप्न का अशुभ फल भी मिले. दिनों के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और राशि के आधार पर सपनों का शकुन-अपशकुन का प्रभाव देखा जाता है. 

मंगलवार का स्वप्न शकुन
शकुन विज्ञान की नजर से देखें तो मंगलवार का शकुन विज्ञान स्वप्नन कुछ बुरे प्रभाव की ओर इशारा कर रहे हैं. आचार्य विक्रमादित्य के अनुसार अगर आज आपने सपने में शादी होते गाना बजाते सुनते हुए देखा है तो यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. यह महाअपशकुन है. इसके बुरे प्रभाव हो सकते हैं. ऐसे में अगर कोई शुभकार्य करने जा रहे हैं तो उस पर विचार करके ही प्रारंभ करें. यह अपशकुन कार्य में बाधा बन सकता है. इसके निवारण पर ध्यान देना जरूरी है. 

क्या है उपाय
स्वप्न में देखे गए इस स्वप्न शकुन के निदान के लिए महादेव की शरण में जाएं. वह कालों के काल महाकाल हैं और हर बुरे प्रभाव को नष्ट कर देने वाले हैं. अगर आपने सपने में शादी होते गाना बजाते देखा है तो किसी शिव मंदिर में जाकर दर्शन करें और महादेव को सफेद मिठाई का प्रसाद चढ़ाएं. यह उपाय आपके स्वप्न शकुन के बुरे प्रभाव को काटने में सहायक होगा.

इसके अलावा जब कोई कार्य शुभारंभ करने जा रहे हों तो भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए महागणपति को स्मरण करना चाहिए. श्रीश्रीश्री कहते हुए कार्य का शुभारंभ करें तो कार्य शुभ संपादित होगा. 

यह भी पढ़िएः आज 19 जनवरी का पंचाग, जानिए कैसी रहेगी दिन की शुरुआत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़