Abu Dhabi T10 League 2022 LIVE Streaming for Free: कैसे बिना पैसा खर्च किये देख सकते हैं टी10 लीग के मैच, इन 4 जुगाड़ से देखें फ्री में मैच

Abu Dhabi T10 League 2022 LIVE Streaming for Free: यूएई क्रिकेट बोर्ड की ओर से आयोजित किये जाने वाले अबुधाबी टी10 लीग के छठे संस्करण का आगाज हो गया है जिसके मैचों का सीधा प्रसारण फ्री में देखने के लिये ये 5 जुगाड़ अपनाये जा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2022, 02:08 PM IST
  • कहां पर देख सकते हैं T10 लीग की लाइव स्ट्रीमिंग
  • इन 4 तरीकों से फ्री में देख सकते हैं लाइव मैच
Abu Dhabi T10 League 2022 LIVE Streaming for Free: कैसे बिना पैसा खर्च किये देख सकते हैं टी10 लीग के मैच, इन 4 जुगाड़ से देखें फ्री में मैच

Abu Dhabi T10 League 2022 LIVE Streaming: क्रिकेट के खेल का प्रारूप जितना छोटा होता है उतना ही यह रोमांचक होता जाता है क्योंकि फैन्स को बल्ले और गेंद की उतनी ही तीखी जंग देखने को मिलती है. मौजूदा समय में टी10 इस खेल का सबसे छोटा प्रारूप है जिसको लेकर यूएई क्रिकेट बोर्ड हर साल अबुधाबी टी10 लीग का आयोजन करती है जिसके छठे संस्करण का आगाज हो गया है. 8 टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज 23 नवंबर से हुआ है जिसका फाइनल मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा. इस दौरान एक दिन में कम से कम 2 और ज्यादा से ज्यादा 3 मैचों का आयोजन किया जाएगा.

2017 से शुरू हुई इस टी10 लीग में दुनिया भर के रिटायर्ड और एक्टिव खिलाड़ी भाग लेते नजर आते हैं, जिसमें भारत के सुरेश रैना, युवराज सिंह और प्रवीण तांबे जैसे खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है. भारतीय फैन्स भी इस लीग में खिलाड़ियों के बल्ले से होने वाली रनों की बरसात और गेंदबाजों की चाल को देखना पसंद करते हैं, और अगर यह सुविधा उन्हें फ्री में मिल जाये तो फिर क्या ही बात है. आइये एक नजर उन 5 जुगाड़ पर डालें जिसके जरिये आप इस लीग का मजा मुफ्त में उठा सकते हैं.

कहां पर देख सकते हैं T10 लीग की लाइव स्ट्रीमिंग:  

यूएई में खेली जाने वाली इस टी10 लीग के सभी मैचों का प्रसारण भारत में कलर्स के सिनेप्लेक्स चैनल्स पर होता है जिसके एचडी चैनल पर इंग्लिश में तो वहीं पर एसडी चैनल पर हिंदी भाषा में कॉमेंट्री सुनने को मिलती है. रिश्ते सिनेप्लक्स चैनल्स पर भी आप इस लीग का हिंदी में मजा ले सकते हैं. वहीं मोबाइल और लैपटॉप पर देखने वाले यूजर्स इसका सीधा प्रसारण जियो और वूट की एप्स पर देख सकते हैं.

भारत में कितने बजे से देख सकेंगे मैच

उल्लेखनीय है कि भारत में इन मैचों का प्रसारण शाम 5:30 बजे से होना शुरू हो जाएगा. शेड्यूल में जब एक दिन में 3 मैच खेले जाएंगे तो पहला मैच शाम 5:30 बजे, दूसरा मैच 7:45 बजे और आखिरी मैच 10:30 बजे से होगा. वहीं जब एक दिन में दो मैचों का आयोजन होगा तो पहला मैच शाम 7:45 बजे से खेला जाएगा.

इन 4 तरीकों से फ्री में देख सकते हैं लाइव मैच

वूट एप पर देख सकते हैं फ्री मैच- मैचों का लाइव प्रसारण रिलायंस मीडिया के मालिकाना हक वाली वूट एप पर देखा जा सकता है. ऐसे में जिन लोगों के पास इस एप की मेंबरशिप है वो इसे फ्री में देख सकते हैं. वहीं जिन फैन्स के पास इसकी मेंबरशिप नहीं है वो फ्लिपकॉर्ट पर शॉपिंग के बाद मिलने वाले सुपरकॉइन्स का इस्तेमाल इसकी मेंबरशिप को खरीदने के लिये कर सकता है और मैचों के लाइव प्रसारण का लुत्फ उठा सकता है. 

जियो प्राइम की मेंबरशिप से मिलेगा फायदा- वहीं जिन मोबाइल यूजर्स के पास जियो का नंबर है तो वो जियो मेंबरशिप का फायदा उठा कर जियो सिनेमा और जियो टीवी पर इन मैचों का सीधा प्रसारण देख सकते हैं. उल्लेखनीय है कि जियो मेंबरशिप के लिये आपको कोई अतिरिक्त रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं है. अगर आप जियो मोबाइल नेटवर्क के उपभोक्ता हैं तो बस 199 या उससे ज्यादा के रिचार्ज पैक से मोबाइल रिचार्ज होना चाहिये, जिसके बाद आप अपने आप ही जियो प्राइम की मेंबरशिप के फायदे ले सकते हैं.

जियो का रिलायंस जियो क्रिकेट पैक

अगर आप रिलायंस जियो के प्रीपेड यूजर हैं तो यहां पर कई सारे रिचार्ज पैक मौजूद हैं जिसमें आपको डिज्नी हॉटस्टार की वीआईपी मेंबरशिप का फायदा मिलता है. अगर आप 28 दिन की वैलिडिटी वाले 401 रु का रिचार्ज कराते हैं तो आपको अनलिमिटेड सेवाओं के साथ ही 3 जीबी डाटा पर डे मिलता है और साथ ही हॉटस्टार की सदस्यता भी. 56 दिन के लिये यह रिचार्ज 598 रु, 84 दिन के लिये 777 रु और साल भर के लिये 2599 रु में उपलब्ध है. जियो यूजर्स के लिये जियो क्रिकेट पैक रिचार्ज भी उपलब्ध है जिसमें आपको 56 दिन के लिये 84 जीबी डाटा के साथ हॉटस्टार की सदस्या मिलती है और इसकी कीमत सिर्फ 499 है. हालांकि इसमें आपको वाइस कॉल्स की सुविधा नहीं मिलती है.

जियो फाइबर के अनलिमिटेड प्लान्स

रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी ब्रॉडबैंड सेवा रिलायंस जियो फाइबर की शुरुआत की है जिसके अनलिमिटेड प्लान्स के साथ कई सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की फ्री स्ट्रीमिंग भी मिलती है.इन प्लान्स की शुरुआत 399 रु से लेकर 3999 रु तक है. इन सभी प्लान्स के साथ ही डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव, जियो सिनेमा, वूट और जी फाइव की स्ट्रीमिंग सर्विसेज मुफ्त मिलती हैं. ऐसे में आप इसके जरिये भी मुफ्त में मैच देखने का लुत्फ उठा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Abu Dhabi T10 League 2022 Schedule: फिर शुरू हो गया T10 का महासंग्राम, जानें कैसा है पूरा शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़