आ गयी T-10 लीग की तारीख, जानिये कब और कहां सजेगा दुनिया के सबसे रोचक टूर्नामेंट का मंच

अबु धाबी टी10 लीग का 5वां सत्र शुरू होने की तारीख का ऐलान हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2021, 04:10 PM IST
  • 19 नवम्बर से शुरू होगा T-10 का आयोजन
  • इस बार 15 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट
आ गयी T-10 लीग की तारीख, जानिये कब और कहां सजेगा दुनिया के सबसे रोचक टूर्नामेंट का मंच

नई दिल्ली: साल 2020 के बाद से दुनियाभर में कई खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया. क्रिकेट के कई टूर्नामेंट स्थगित करने पड़े थे.

धड़ाधड़ क्रिकेट की पहचान T-10 लीग को भी कोरोना के बीच मुश्किल से कराना पड़ा था. हालांकि इस साल कोरोना भी दुनियाभर की सबसे मनोरंजक प्रतियोगिता T-10 को प्रभावित नहीं कर पायेगा.

19 नवम्बर से शुरू होगा T-10 का आयोजन

अबु धाबी टी10 लीग का 5वां सत्र शुरू होने की तारीख का ऐलान हो गया है. पिछले साल से क्रिकेट के प्रशंसक इसका इंतजार कर रहे हैं.

T-10 क्रिकेट टूर्नामेंट 19 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट के आयोजकों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. फाइनल का आयोजन यूएई के 50वें राष्ट्रीय दिवस पर होगा.

इस बार 15 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट

अबु धाबी 2021 टी10 लीग में मैचों की संख्या अधिक होगी. पिछले सत्रों में 10 दिन तक खेला गया यह टूर्नामेंट इस बार 15 दिन तक खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- BCCI ने निकाला रास्ता, इस तरह घर जा सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

टेन स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा कि यह गर्व की बात है कि 2017 में सिर्फ चार टीमों के साथ शुरू हुई यात्रा ऐसे चरण पर पहुंच गई है जहां दुनियाभर में लोग इसका इंतजार करते हैं.

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन 2017 से हो रहा है. इस बार इसका 5वां सीजन खेला जायेगा. पिछली बार कोरोना संक्रमण के साये में कड़े नियमों के साथ इसका आयोजन किया गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़