टीम से बाहर होने की खबर सुनकर फूट फूटकर रोने लगे थे विराट कोहली, अब हुआ सनसनीखेज खुलासा

सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज विराट कोहली के जीवन में कई उतार चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने हर चुनौती का डटकर सामना किया. विराट कोहली उन विरले बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने दुनिया के हर मैदान पर जाकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2022, 07:39 AM IST
  • टीम से बाहर होने की बात पर रो पड़े थे विराट कोहाली
  • कोहली के दोस्त ने शेयर किया रोचक किस्सा
टीम से बाहर होने की खबर सुनकर फूट फूटकर रोने लगे थे विराट कोहली, अब हुआ सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली: मौजूदा क्रिकेट के अगर सबसे महान क्रिकेटर की बात की जाए तो उसमें विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर रहेगा. अपनी मेहनत और जज्बे के दम पर विराट कोहली ने क्रिकेट की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मुकाम हासिल किया है.

सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज विराट कोहली के जीवन में कई उतार चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने हर चुनौती का डटकर सामना किया. विराट कोहली उन विरले बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने दुनिया के हर मैदान पर जाकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. हालांकि ये सभी उपलब्धियां एक रात में नहीं मिल जातीं. इसके लिए दिन रात तपना पड़ता है, जूझना पड़ता है और खुद से लड़ना पड़ता है.

विराट कोहली ने ये सब कर दिखाया. पिछले कुछ समय से विराट कोहली का फॉर्म बेहद ही खराब रहा है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने नवंबर 2019 के बाद से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बनाया है. लेकिन ऐसा ही बुरा दौर विराट कोहली के जीवन 15-16 साल पहले भी आया था.

ये रोचक किस्सा उनके पुराने साथी और क्रिकेटर प्रदीप सांगवान ने शेयर किया है जब कोच के मजाक को सुनकर विराट कोहली फूट फूट कर रोने लगे थे.

टीम में न चुने जाने की खबर सुनकर फफक फफक कर रो पड़े कोहली

प्रदीप सांगवान ने कहा कि अंडर-17 क्रिकेट के दिनों में विराट कोहली एक बार टीम में चुने जाने पर फूट-फूट कर रोने लगे थे. सांगवान ने कहा कि हम पंजाब में एक अंडर-17 मैच में खेल रहे थे. कोहली पिछली 2-3 पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे. हमारे कोच तब अजीत चौधरी थे.

जानिए कोहली संग मजाक का पूरा किस्सा

उन्होंने आगे कहा कि, ”विराट हमारी टीम के प्रमुख खिलाड़ी थे और अजीत सर ने मजाकिया अंदाज में सुझाव दिया कि चलो कोहली से कहते हैं कि वह अगला मैच नहीं खेलेगा. हस सभी ने कोच सर की बात मान ली. टीम मीटिंग में अजीत सर ने 13 खिलाड़ियों का नाम लिया, जिसमें कोहली का नाम नहीं था. इसके बाद वह अपने कमरे में गए और रोने लगे.”

सांगवान ने आगे कहा कि, ”फिर, वह मेरे पास आए और पूछा, ‘मुझे बताओ, क्या हुआ है? मैंने इस सीजन इतने रन बनाए हैं. मैंने उनसे कहा, ‘हां, जो हुआ गलत हुआ.’

विराट उस पूरी रात सो नहीं पाया. कोहली ने कहा, नहीं मैं सोना नहीं चाहता. जब मैं नहीं खेल रहा तो सोने का क्या मतलब? फिर मैंने उससे कहा कि वह अगले मैच में खेल रहे हैं और यह सब एक मजाक था.

आईपीएल 2022 में भी नाकाम रहे कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले एक दशक में सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटरों में से एक रहे हैं. दिग्गज बल्लेबाज ने 2008 में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया और तीनों प्रारूपों में 70 शतकों के साथ 23,000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए. विराट कोहली के लिए बीते 2 साल सबसे बुरे रहे हैं. बीते आईपीएल में भी उनका खराब दौर जारी रहा.

यह भी पढ़ें: 'राहुल त्रिपाठी और अय्यर में से मैं इस खिलाड़ी को चुनूंगा', रवि शास्त्री ने की T20 World Cup से जुड़ी बड़ी मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़