नई दिल्ली: T20 World Cup 2022: क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के तहत खेले जाने वाले टी20 क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज हो गया है जिसकी मेजबानी इस बार ऑस्ट्रेलिया के हाथों मे है. महामुकाबले में शामिल होने के लिए सभी टीमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहुंच चुकी है. भारतीय क्रिकेट टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप के इस महाकुंभ में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ आयोजित होगा. इस बीच टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर तैयारियों में जुट गई है और आईसीसी की ओर से प्रस्तावित वार्म-अप मैचों का हिस्सा बन रही है.


6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई थी टीम इंडिया


इस बीच खबर आ रही है कि वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण में भाग लेने ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया के साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है. बता दें कि पर्थ से ब्रिस्बेन पहुंची टीम इंडिया के साथ भेदभाव करने का मामला सामने आया है. जिसको लेकर भारतीय टीम के कई खिलाड़ी नाखुश नजर आ रहे हैं.   


ब्रिस्बेन में टीम के साथ हुआ सौतेला बर्ताव


दरअसल टीम इंडिया जब पर्थ से अपना अभ्यास मैच खेलने के बाद ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले अगले अभ्यास मैच के लिए यहां पहुंची तो टीम के खिलाड़ियों को 4 स्टार होटल में ठहराया गया. वहीं, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम को 5 स्टार होटल में ठहाराया गया. जिससे टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टीम के सभी प्लेयर्स काफी नाखुश नजर आए. 


क्रिकेट नियमों की उड़ाई धज्जियां


हालांकि क्रिकेट में ऐसा प्रावधान कहीं नहीं है कि मेजबान टीम को अन्य टीमों की अपेक्षा बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए, और बाकियों को नहीं, बल्कि नियमों के अनुसार सभी टीमों को एक जैसी सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. 


23 अक्टूबर को भारत का सामना पाक से 


ब्रिस्बेन पहुंची टीम इंडिया अपना अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया से खेल रही है. वहीं दूसरे मुकाबले में 19 अक्टूबर को टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा. इन दोनों मुकाबलों को खेलने के बाद इंडिया टीम मेलबर्न के लिए रवाना होगी. जहां पर 23 अक्टूबर को टीम का सामना पाकिस्तान से होगा. 


ये भी पढ़ेंः भुवनेश्वर ने भारत को दिलाई पहली सफलता, ऑस्ट्रेलिया ने किया विस्फोटक आगाज 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.