IND vs BAN: मैच से 24 घंटे पहले टीम इंडिया को झटका, सीरीज से बाहर हुआ विस्फोटक ऑलराउंडर, कौन लेगा जगह?
Advertisement
trendingNow12460824

IND vs BAN: मैच से 24 घंटे पहले टीम इंडिया को झटका, सीरीज से बाहर हुआ विस्फोटक ऑलराउंडर, कौन लेगा जगह?

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज में महज 24 घंटे का समय बचा है. लेकिन इससे पहले अचानक भारतीय टीम के लिए बुरी खबर देखने को मिली है. BCCI ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे को लेकर बड़ा अपडेट दिया. वह टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. 

 

Shivam Dube

India vs Bangladesh 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज में महज 24 घंटे का समय बचा है. लेकिन इससे पहले अचानक भारतीय टीम के लिए बुरी खबर देखने को मिली है. BCCI ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे को लेकर बड़ा अपडेट दिया. वह टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने शिवम दुबे के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने उनके स्थान पर युवा तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है.

क्या है बाहर होने की वजह?

शिवम दुबे ने टीम इंडिया में डेब्यू 2019 में किया था. लेकिन इसके बाद वह अपने खराब दौर से गुजरे और उनका टीम से पत्ता कट गया था. लेकिन आईपीएल में धुआंधार प्रदर्शन के बाद 2023 में उन्होंने वापसी की और टीम इंडिया के लिए धांसू अंदाज में बैटिंग की. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी दुबे टीम इंडिया का हिस्सा थे. लेकिन अब उनकी किस्मत फिर रूठ गई है. बीसीसीआई ने शनिवार को दुबे की चोट के बारे में जानकारी दी. पीठ में इंजरी के चलते दुबे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.

तिलक वर्मा के पास गोल्डन चांस

युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा के पास टीम इंडिया में रंग जमाने का गोल्डन चांस है. उन्होंने अपना आखिरी टी20 मुकाबला जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था. तिलक ने अभी तक भारतीय टीम के लिए बेहतरीन बैटिंग की है. उनके नाम 16 टी20 मैच में 2 अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 336 रन दर्ज हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि तिलक इस सीरीज में मौके पर चौका लगाने में कामयाब होते हैं या नहीं. 

बदलाव के बाद भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

Trending news