IND vs SA: मैन ऑफ द मैच के बारे में पहले ही सोच रहे थे अर्शदीप सिंह, T20 WC को लेकर कही बड़ी बात

India vs South Africa 1st T20I: भारतीय टीम की इस जीत में पहले अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की गेंदबाजी ने कमाल दिखाया तो बाद में सूर्यकुमार यादव (50*) और केएल राहुल (51*) की अर्धशतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई. हालांकि मैच के बाद युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने इस मुकाबले में 32 रन देकर तीन विकेट झटके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 12:37 PM IST
  • दीपक चाहर ने तैयार किया था गेंदबाजी का प्लान
  • पहले ही सोच लिया था कि क्या बोलना है
IND vs SA: मैन ऑफ द मैच के बारे में पहले ही सोच रहे थे अर्शदीप सिंह, T20 WC को लेकर कही बड़ी बात

India vs South Africa 1st T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला गया, जहां पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज का विजयी आगाज किया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी सरजमीं पर एक भी टी20 सीरीज में जीत हासिल नहीं की है ऐसे में उसकी कोशिश होगी कि वो वो पहली बार ये कारनामा कर के दिखाये.

भारतीय टीम की इस जीत में पहले अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की गेंदबाजी ने कमाल दिखाया तो बाद में सूर्यकुमार यादव (50*) और केएल राहुल (51*) की अर्धशतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई. हालांकि मैच के बाद युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने इस मुकाबले में 32 रन देकर तीन विकेट झटके.

दीपक चाहर ने तैयार किया था गेंदबाजी का प्लान

हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अर्शदीप सिंह को पहले ही अंदाजा था कि इस मैच के मैन ऑफ द मैच वो ही बनेंगे और इसके लिये उन्होंने पहले से ही तैयारी भी कर ली थी. अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद बताया कि कैसे उन्होंने प्रेजेंटेशन सेरेमनी के लिये प्लान बनाया था और आने से पहले ही क्या-क्या सोच लिया था.

उन्होंने कहा,'पहले ओवर में डीसी भाई (दीपक चाहर) ने हमारे लिए रोडमैप तैयार किया था. हमें पता था कि पिच पर काफी मदद है और हमने अपना प्लान उसी के इर्द-गिर्द बनाया. हमारा प्लान इसे आसान रखने और सही जगह पर गेंदबाजी करने का था. मैं एक दम फ्रेश फील कर रहा हूं, एनसीए में अच्छा प्रशिक्षण सत्र रहा और उम्मीद है कि मैं आगे भी इस तरह का प्रदर्शन करूंगा और टी20 विश्वकप में टीम के लिये अहम भूमिका निभाउंगा.'

पहले ही सोच लिया था कि क्या बोलना है

गौरतलब है कि अपनी गेंदबाजी के दौरान अर्शदीप सिंह ने क्विंटन डि कॉक, रिली रॉसो और डेविड मिलर को वापस पवेलियन भेजा था. मैन ऑफ द मैच बनने से पहले ही अर्शदीप सिंह ने उसके बारे में सोच लिया था कि वो क्या बोलेंगे.

उन्होंने कहा, 'मैं सोच रहा था कि अगर मुझे मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिल जाए तो मैं क्या कहूं. इसे सोचते-सोचते थोड़ा उत्साहित हो गया. मैंने डेविड मिलर के विकेट का आनंद लिया क्योंकि मुझे लगा कि वह एक आउटस्विंगर की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन मैंने इसके बजाय एक इनस्विंगर फेंकी. उनका (महाराज) विकेट हासिल करने का भी सोचा था लेकिन उन्होंने अच्छा खेला और योजना कुछ और हो सकती थी.'

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: मुश्किल पिच पर फिर संकटमोचक बने सूर्यकुमार यादव, भारत के लिये नाम किया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़