Ashes Series: टिम पेन की जगह लेना चाहता है ये युवा खिलाड़ी, कहा- मैं सर्वश्रेष्ठ...

Ashes Series: टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व कर्मचारी से जुड़े विवाद के बाद क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला ले लिया. इसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम में विकेटकीपर की जगह खाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 01:13 PM IST
  • जानिए किस खिलाड़ी ने ठोकी अपनी दावेदारी
  • 8 दिसंबर से शुरू होगी 5 मैचों की एशेज सीरीज
Ashes Series: टिम पेन की जगह लेना चाहता है ये युवा खिलाड़ी, कहा- मैं सर्वश्रेष्ठ...

सिडनी: Ashes Series: क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व कर्मचारी से विवाद के चलते पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी फिर क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने वाले टिम पेन (Tim Paine) की जगह जोश इंग्लिस (Josh Inglis) को विकेटकीपिंग का मौका मिल सकता है. इसे लेकर विकेटकीपर जोश इंग्लिस ने भी उम्मीद जताई है.

'अपना सर्वश्रेष्ठ देने की करूंगा कोशिश'
पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर जोश इंग्लिस ने कहा है कि एशेज सीरीज के लिए वह सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चयन पैनल के फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि टीम के लिए टेस्ट में कौन विकेटकीपिंग करेगा.

एलेक्स कैरी भी हैं रेस में
ऑस्ट्रेलियाई टीम में विकेटकीपर की जगह तब खाली हो गई थी, जब टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व कर्मचारी से जुड़े एक विवाद के बाद क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया. 26 वर्षीय इंग्लिस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी भी विकेटकीपिंग के चयन के लिए मैदान में हैं, जिसमें कैरी को एक चयनकर्ता का समर्थन मिला है.

इंग्लिस ने सोमवार को कहा, 'मैं खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की तैयारियों में लगा हुआ हूं.' इंग्लिस का अभी ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू होना बाकी है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया ए टीम में चुना गया है और उनके पास 8 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट में खेलने का अच्छा मौका है.

इंग्लिस ने घरेलू क्रिकेट में किया है प्रभावित
इंग्लिस ने रेड-बॉल में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 2020/21 शेफील्ड शील्ड सीजन में 73 की औसत से 585 रन बनाए हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज के सफेद गेंद के फॉर्म ने उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दिलाई.

उन्होंने कहा, 'टी20 विश्व कप के लिए वहां मौजूद महान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही.' बता दें कि 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की एशेज सीरीज शुरू होगी. पहला टेस्ट गाबा में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़िएः IND vs NZ: इतिहास रचने से केवल एक कदम दूर हैं अश्विन, कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़