Asia Cup 2022: कब से शुरू होगी भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट सेल, जानें शेड्यूल से जुड़ी हर बात

Asia Cup 2022 India vs Pakistan Ticket Sale: यूएई की सरजमीं पर 4 साल में पहली बार खेले जाने वाले टी20 एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच के साथ ही भिड़ने को तैयार हैं. दोनों देशों के फैन्स बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 11:01 AM IST
  • 15 अगस्त से शुरू होगी टिकटों की बिक्री
  • पहली बार 6 टीमें लेंगी हिस्सा
Asia Cup 2022: कब से शुरू होगी भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट सेल, जानें शेड्यूल से जुड़ी हर बात

Asia Cup 2022 India vs Pakistan Ticket Sale: यूएई की सरजमीं पर 4 साल में पहली बार खेले जाने वाले टी20 एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच के साथ ही भिड़ने को तैयार हैं. दोनों देशों के फैन्स बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. स्टार स्पोर्टस पर सीधा प्रसारण होने वाले इस मैच की व्यूअरशिप एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आयेगी तो वहीं पर इस मैच के लिये स्टेडियम के भी फुलहाउस होने की उम्मीद है.

15 अगस्त से शुरू होगी टिकटों की बिक्री

ऐसे में कई फैन्स टिकटों की बिक्री शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो कई फैन्स इससे जुड़ी जानकारी ढूंढ रहे हैं. ऐेसे में हम आप तक टिकट से जुड़ी सभी जानकारी लेकर आये हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस बहुप्रतिक्षित मैच और एशिया कप में खेले जाने वाले अन्य मैचों की टिकट की बिक्री 15 अगस्त 2022 (आज) से शुरू हो गई है.

मैच की टिकट के लिये आप प्लेटिनमलिस्ट डॉट नेट पर विजिट कर सकते हैं या फिर यहां पर क्लिक कर सीधा पहुंच सकते हैं. साइट पर पहुंचने के बाद आपको एक वेटिंग टाइम दिया जायेगा, जिसके बाद आप वेबसाइट पर रिडायरेक्ट हो जायेंगे. वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपको स्पोर्टस सेक्शन को एक्सप्लोर कर एशिया कप के इवेंट को चुनना है और अपने पसंदीदा मैच की टिकट बुक करनी है.

पहली बार 6 टीमें लेंगी हिस्सा

एसीसी की तरफ से आयोजित किये जाने वाले इस टूर्नामेंट की बात करें तो इस बार 5 के बजाय 6 टीमें हिस्सा लेती हुई नजर आयेंगी. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के साथ ही एक छठी टीम भी टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगी जो 4 टीमों के बीच खेले जाने वाले क्वॉलिफायर की विजेता होगी.

टूर्नामेंट को आगाज दो ग्रुप के साथ होगा जिसके पहले ग्रुप में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम शामिल है तो वहीं पर दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और क्वालिफाइंग टीम होगी. क्वालिफायर स्टेज में यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हॉन्गकॉन्ग की टीमें भिड़ेंगी जिसके मैचों का आयोजन ओमान में होगा.

एशिया कप में भारतीय टीम लगातार तीसरी बार खिताब को अपने नाम करने उतरेगी. वह अब तक 7 बार यह टूर्नामेंट अपने नाम कर चुकी है जबकि श्रीलंका की टीम ने 4 बार खिताब जीता है. एशिया कप के इतिहास में पहली बार होगा जब भारतीय टीम पाकिस्तान से एक से ज्यादा बार भिड़ती हुई नजर आ सकती है. शेड्यूल और टीमों की ताकत के अनुसार भारत और पाकिस्तान की टीम का कम से कम 2 और ज्यादा से ज्यादा 3 बार भिड़ना तय नजर आ रहा है.

इसे भी पढ़ें- I'Day: वो ऐतिहासिक सीरीज जब भारतीय टीम ने तोड़ा था 72 सालों का दुर्भाग्य, जानें कब हासिल की थी 15 अगस्त पर पहली जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़