Asia Cup: बांग्लादेश के विजेता बनने की दुआ कर रहा पूर्व भारतीय क्रिकेटर, की चौंकाने वाली टिप्पणी

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश भी अपना अभियान शुरू करने को तैयार है. बांग्लादेश 3 बार की उपविजेता है और इस बार उसे पहला खिताब जीतने करी आशा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2022, 05:33 PM IST
  • टीम को पहला खिताब दिलाना चाहते हैं कोच श्रीधरन श्रीराम
  • श्रीधरन श्रीराम ने बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था आखिरी मैच
Asia Cup: बांग्लादेश के विजेता बनने की दुआ कर रहा पूर्व भारतीय क्रिकेटर, की चौंकाने वाली टिप्पणी

नई दिल्ली: Asia Cup 2022: संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी देश टी20 वर्ल्डकप से पहले एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट जीतकर अपनी टीम का मनोबल ऊंचा करने की कोशिश में लगे हैं. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश भी अपना अभियान शुरू करने को तैयार है. बांग्लादेश 3 बार की उपविजेता है और इस बार उसे पहला खिताब जीतने करी आशा है. 

टीम को पहला खिताब दिलाना चाहते हैं कोच श्रीधरन श्रीराम 

वहीं, टीम के नए तकनीकी सलाहकार और कोच श्रीधरन श्रीराम का मानना है कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ उनका लंबा कार्यकाल उन्हें अच्छा करने में मदद करेगा. शाकिब अल हसन को टीम के नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

श्रीराम ने डेली स्टार से शुक्रवार को कहा, "आईपीएल और आस्ट्रेलियाई टीम के साथ काम करने का मेरा अनुभव है और इसलिए मुझे लगता है कि पूर्व और पश्चिम का अच्छा मिश्रण इस एशिया कप में बेहतर करने में मदद करेगा." बांग्लादेश 30 अगस्त को ग्रुप बी में अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपना पहला मैच खेलेगा, जिसमें श्रीराम का प्राथमिक काम एशिया कप में टीम को अपना पहला खिताब जीतने में मदद करना होगा.

श्रीधरन श्रीराम ने बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था आखिरी मैच

चेन्नई स्थित श्रीराम मुख्य रूप से एक स्पिन कोच के रूप में छह साल के लिए आस्ट्रेलियाई टीम के साथ थे, साथ ही कई अभियानों में टीम के लिए बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण और रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे. उन्होंने 2000 और 2004 के बीच भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए आठ वनडे मैच खेले. 2004 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.

उन्होंने कहा, "बांग्लादेश जैसी टीम को समझता हूं और मैं जानता हूं कि वे खेल को किस तरह अपनाते हैं. युवाओं की इस टीम में हर संभव मदद करने के लिए तैयार हूं. इसलिए मुझे लगता है कि यह एक अच्छा संयोजन है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं."

बांग्लादेश के खिलाड़ियों में अद्भुत ऊर्जा

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन ने हाल ही में इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के प्रदर्शन में सुधार के लिए "काफी बदलाव" करने का संकेत दिया था और श्रीराम की नियुक्ति उस दिशा में एक कदम है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह इतने कम समय में बांग्लादेश को विजेता टीम में बदलने में सक्षम होंगे, श्रीराम ने कहा, वह टीम में नई ऊर्जा लाना चाहते हैं और खिलाड़ियों को नए सिरे से शुरूआत करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Asia Cup IND vs PAK: मुकाबले से 50 घंटे पहले बाबर आजम को लगा झटका, सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चोटिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़