AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के लिये बारिश बनी विलेन, जानें कैसे रद्द होने से इंग्लैंड को हुआ फायदा

AUS vs ENG T20 World Cup 2022 Live: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में 5वां मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है और मेलबर्न के मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच को बिना टॉस के रद्द करना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 03:58 PM IST
  • मेलबर्न में बिना गेंद डाले दोनों मैच हुए रद्द
  • रद्द होने से इंग्लैंड को हुआ ज्यादा फायदा
AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के लिये बारिश बनी विलेन, जानें कैसे रद्द होने से इंग्लैंड को हुआ फायदा

AUS vs ENG T20 World Cup 2022 Live: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 के सुपर-12 का 7वां दिन पूरी तरह से बारिश के नाम रहा, जहां पर गेंद फेंके जाने का इंतजार कर रहे फैन्स के हाथ सिर्फ निराशा लगी है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को पहला मैच अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीम के बीच खेला जाना था जबकि इसी मैदान पर दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच खेला जाना था. हालांकि लगातार बारिश ने दोनों ही मैचों को बिना गेंद फेंके रद्द करने पर मजबूर कर दिया.

मेलबर्न में बिना गेंद डाले दोनों मैच हुए रद्द

अफगानिस्तान और आयरलैंड के मैच में तो खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का भी नहीं मौका मिला तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के लिये मैदान कर्मी लगभग मैदान को सुखा चुके थे और मैच शुरू होने में बस 15 मिनट की देरी थी लेकिन तभी बारिश दोबारा शुरू हो गई और अंपायर्स को मैच रद्द करना पड़ा. इसके बाद दोनों टीमों को ही एक-एक अंक बांट दिये गये.

रद्द होने से इंग्लैंड को हुआ ज्यादा फायदा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बिना गेंद फेंके रद्द हुए मैच से भले ही दोनों टीमों के अंक बराबर हो गये हैं लेकिन इस मैच से इंग्लैंड की टीम को ज्यादा फायदा हुआ है. इंग्लैंड की टीम इस समय बेहतर नेट रन रेट के साथ खेल रही है और इस ग्रुप में श्रीलंका और अफगानिस्तान को छोड़कर सभी टीमें 3-3 अंक पर पहुंच गई है. ऐसे में नेट रन रेट सेमीफाइनल की रेस में पहुंचने के लिये काफी अहम भूमिका निभाने वाला है. ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने बचे हुए मैच अपने से कमजोर टीम के खिलाफ खेलने है तो उसके पास इसे सुधारने का मौका जरूर होगा लेकिन एक उलटफेर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगा.

वहीं इंग्लैंड की टीम को अभी न्यूजीलैंड की चुनौती का सामना करना है जिसका प्रभाव उसके नेट रन रेट पर नजर आ सकता है. वहीं ग्रुप 2 में भी भारत के अलावा जिम्बाब्वे की टीम ने भी सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत की हुई है और फिलहाल 3 अंक के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान पर जीत के बाद जानें क्या बोले सिकंदर रजा, बताया किसकी बातों से बढ़ा खुद पर भरोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़