BAN vs ENG,1st T20I: वर्ल्ड चैम्पियन को पहले ही मैच में बांग्लादेश ने दी पटखनी, जीत के बाद जानें क्या बोले नजमुल हसन

BAN vs ENG,1st T20I: नजमुल हुसैन शंटो के अर्धशतक और कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउंड खेल से बांग्लादेश ने गुरुवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 12 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से पराजित किया. बांग्लादेश के सामने 157 रन का लक्ष्य था और उसने 18 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 10, 2023, 08:26 AM IST
  • डेथ ओवर्स में बांग्लादेश बॉलर ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
  • बेकार गई कप्तान बटलर की विस्फोटक पारी
BAN vs ENG,1st T20I: वर्ल्ड चैम्पियन को पहले ही मैच में बांग्लादेश ने दी पटखनी, जीत के बाद जानें क्या बोले नजमुल हसन

BAN vs ENG,1st T20I: बांग्लादेश और वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी मैदान पर खेला गया, जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की और जिस तेजी से रन बना रही थी उसे देख यही लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 200 या उसके करीब का स्कोर खड़ा करेगी.

डेथ ओवर्स में बांग्लादेश बॉलर ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

हालांकि बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी की और इंग्लैंड की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 156/6 के स्कोर पर रोकने पर कामयाब हो गई. जवाब में बांग्लादेश की टीम को 157 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने नजमुल हुसैन शंटो की आतिशी पारी के दम पर 2 ओवर पहले ही खत्म कर दिया और 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

नजमुल हसन ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक

नजमुल हसन ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके शामिल हैं. शाकिब ने आठ चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए. उनके अलावा ताहिद हृदय ने 24 और रोनी तालुकदार ने 21 रन का योगदान दिया. पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद इंग्लैंड ने छह विकेट पर 156 रन बनाए थे. उसके केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे.

बेकार गई कप्तान बटलर की विस्फोटक पारी

कप्तान जोस बटलर ने 42 गेंदों पर 67 रन बनाए जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं. सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 38 और बेन डकेट ने 20 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने 26 रन देकर दो जबकि शाकिब ने 26 रन देकर एक विकेट लिया. दूसरा मैच रविवार को मीरपुर में खेला जाएगा. भाषा

बांग्लादेश के लिये गेमचेंजर साबित होगी ये जीत

वहीं जीत के बाद बांग्लादेश के लिये मैच जिताऊ पारी खेलने वाले नजमुल हसन ने कहा कि उनकी टीम की यह जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिये गेमचेंजर साबित हो सकती है.

उन्होंने कहा,’वो दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक हैं और उनके खिलाफ मिली जीत से हमें काफी आत्म-विश्वास मिला है. हम धीरे-धीरे अपनी टीम बना रहे हैं और जैसा हमारी वनडे टीम बढ़िया प्रदर्शन कर रही है जल्द ही टी20 में भी हमारा वही हाल होगा. पहले मैच की जीत से हमारा आत्म-विश्वास बढ़ा है लेकिन हमें दूसरे मैच में नई शुरुआत करनी होगी. हमें यहां से सीरीज अपने नाम करनी चाहिये और उसके लिये उस खास दिन हमें बेहतर प्रदर्शन करना होगा.’

इसे भी पढ़ें- Extra Marital Affairs: भारतीय महिलाओं में बढ़ी शादी के बाद चीटिंग की तादाद, जानें कौन सा शहर बना बेवफाई की राजधानी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़