Asia Cup 2022: 'श्रीराम' करेंगे शाकिब की टीम का बेड़ा पार! बांग्लादेश की इस चाल से टीम इंडिया हैरान

भारत और पाकिस्तान समेत हिस्सा लेने वाली सभी टीमें मजबूत सपोर्ट स्टाफ बनाकर ट्रॉफी पर कब्जा करने की तैयारी कर रही हैं. इस बीच 3 बार एशिया कप की उपविजेता बनने वाली बांग्लादेशी टीम ने भी बड़ी चाल चल दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 04:12 PM IST
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर को बनाया नेशनल टीम का हेड कोच
  • बांग्लादेशी बोर्ड ने की नियुक्ति की पुष्टि
Asia Cup 2022: 'श्रीराम' करेंगे शाकिब की टीम का बेड़ा पार! बांग्लादेश की इस चाल से टीम इंडिया हैरान

नई दिल्ली: इसी महीने संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहे एशिया कप के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. भारत और पाकिस्तान समेत हिस्सा लेने वाली सभी टीमें मजबूत सपोर्ट स्टाफ बनाकर ट्रॉफी पर कब्जा करने की तैयारी कर रही हैं. इस बीच 3 बार एशिया कप की उपविजेता बनने वाली बांग्लादेशी टीम ने भी बड़ी चाल चल दी है. 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को बनाया नेशनल टीम का हेड कोच 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व हरफनमौला श्रीधरन श्रीराम को आगामी एशिया कप और टी20 विश्व कप के लिये राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया है. एक  रिपोर्ट में बीसीबी के एक निदेशक के हवाले से श्रीराम की नियुक्ति की पुष्टि की गई है. श्रीधरन को कोच बनाने की पीछे बांग्लादेश की गहरी रमनीति है. 

श्रीधरन भारत में कई घरेलू टीमों की कोचिंग कर चुके हैं. भारतीय क्रिकेट के स्ट्रक्चर और बुनियादी चीजों का उन्हें खूब ज्ञान है. उनके अनुभव का इस्तेमाल बांग्लादेश, टीम इंडिया के खिलाफ करेगा. बांग्लादेश 3 बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा है और इसमें से दो बार उसे भारत के खिलाफ ही फाइनल में शिकस्त मिली. इस बार बांग्लादेश ने भावी चिंताओं का पहले ही निराकरण करने की कोशिश की है. 

बांग्लादेशी बोर्ड ने की नियुक्ति की पुष्टि

बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि ''हां, हमने विश्व कप तक श्रीराम को कोच नियुक्त किया है. हम ताजा सोच के साथ आगे बढ रहे हैं और नये कोच की नियुक्ति एशिया कप से की गई है. टी20 विश्व कप हमारा प्रमुख लक्ष्य है और इसके लिये एशिया कप से पहले नियुक्ति जरूरी है ताकि उन्हें पूरा समय मिल जाये.’’ 

भारत के लिए 8 वनडे खेल चुके हैं श्रीधरन

श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच भारत के लिये आठ वनडे खेले और आस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे. आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन के मार्गदर्शन में श्रीराम को 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

ये भी पढ़ें- ENG vs SA: रबाडा की तूफानी गेंदों के आगे उड़े अंग्रेज, इंग्लैंड पर दक्षिण अफ्रीका का शिकंजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़