वर्ल्डकप में विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए संजय बांगड़, दिए कई तर्क

विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जो बिना छक्का लगाए भी शतक बना सकते हैं और उसने ऐसा किया है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया और फिर भी शतक बनाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2023, 05:13 PM IST
  • जानिए क्या बोले संजय बांगड़
  • गिनाई कोहली की उपलब्धियां
वर्ल्डकप में विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए संजय बांगड़, दिए कई तर्क

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने विराट कोहली के अगले साल 4 से 30 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की जोरदार वकालत की.बांगड़ ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, 'सौ फीसदी उन्हें टी20 टीम में होना चाहिए. उन्होंने पिछले टी20 विश्व कप और उन करीबी मैचों में क्या किया, मुझे इसका कारण समझ नहीं आता कि वह टी20 क्रिकेट और अगले साल के टी20 विश्व कप में क्यों नहीं खेलते दिखेंगे.

जानिए क्या बोले संजय
संजय ने कहा कि आप जानते हैं कि बड़ी स्थितियों में जहां भावनाएं बहुत अधिक होती हैं, एक छोटी सी गलती आपको महंगी पड़ सकती है. आपको बड़े खिलाड़ियों की जरूरत है जो उन परिस्थितियों से गुजरे हों. उस समय, यह वास्तव में मायने नहीं रखता कि आपका स्ट्राइक-रेट क्या है, या आपने आईपीएल में क्या किया है, बड़े खेलों में आपको बड़े मैच वाले खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है. बांगड़ ने कहा, ''उन्होंने (कोहली ने) भारत-पाकिस्तान मैच में ऐसा जज्बा दिखाया.

बताई विराट की खासियत
विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जो बिना छक्का लगाए भी शतक बना सकते हैं और उसने ऐसा किया है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया और फिर भी शतक बनाया. उनके सभी शॉट ग्राउंडेड थे और यह विराट कोहली के बारे में बहुत कुछ बताता है. इसके बाद बांगड़ ने कहा कि विराट खेल के दिग्गज हैं और उनके कद के कारण लोग उनसे खास तरह से जुड़ते हैं.

“विराट ने कपिल देव, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे क्रिकेटरों की पीढ़ी से प्रेरणा ली है. वह एक अग्रणी हैं. उन्होंने मैदान पर फिटनेस मानकों और आक्रामकता को फिर से परिभाषित किया है. ऑस्ट्रेलिया को उनकी सरजमीं पर हराना विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए काफी बड़ी उपलब्धि थी. हर इंच के लिए लड़ने की उनकी कप्तानी की शैली और उनके बल्लेबाजी कौशल ने उन्हें एक बहुत ही खास क्रिकेटर बना दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़