रणजी ट्रॉफी नहीं खेलेंगे भारत के ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने किया ऐलान

विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और हरफनमौला हार्दिक पांड्या इस प्रतियोगिता को रणजी ट्रॉफी को मिस करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2022, 07:46 PM IST
  • पुजारा - रहाणे को करनी होगी नई शुरुआत
  • साहा, इशांत और पांड्या नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी
रणजी ट्रॉफी नहीं खेलेंगे भारत के ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने किया ऐलान

नई दिल्ली: लगभग दो साल के अंतराल के बाद भारत की घरेलू प्रीमियर प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है. रणजी ट्रॉफी का 87वां सीजन, जिसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण दो चरणों में विभाजित किया गया है, क्योंकि आईपीएल में कई मौजूदा टेस्ट खिलाड़ी खेलेंगे.

साहा, इशांत और पांड्या नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी

लेकिन विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और हरफनमौला हार्दिक पांड्या इस प्रतियोगिता को रणजी ट्रॉफी को मिस करेंगे. रणजी ट्रॉफी अब 17 फरवरी से शुरू होने वाली है, कई खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका में टेस्ट टीम का हिस्सा थे, उनके पास घर में श्रीलंका श्रृंखला से पहले खुद को रेड-बॉल क्रिकेट में बेहतर साबित करने का मौका है. 

सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अपनी-अपनी टीमों सौराष्ट्र और मुंबई के लिए खेलेंगे.  संयोग से, सौराष्ट्र और मुंबई दोनों गोवा और ओडिशा के साथ एलीट ग्रुप डी में हैं और अहमदाबाद में सभी मैच खेलेंगे. 

पुजारा- रहाणे खेलेंगे रणजी का मौजूदा सीजन

रणजी ट्रॉफी में खेलने से पुजारा और रहाणे दोनों को लंबे समय आउट ऑफ फॉर्म रहने के बाद कुछ मूल्यवान रन बनाने का मौका मिलेगा. चूंकि कोविड -19 लागू ब्रेक के बाद क्रिकेट फिर से शुरू हुआ, रहाणे ने सिर्फ एक शतक बनाया है, जबकि पुजारा ने पिछला शतक सिडनी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्पोर्टस्टार से कहा था कि हां, वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. उम्मीद है, वे रणजी ट्रॉफी में वापस जाएंगे और ढेर सारे रन बनाएंगे, जो मुझे यकीन है कि वे करेंगे. रणजी ट्रॉफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम सभी ने यह टूर्नामेंट खेला है. इसलिए, वे भी वहां वापस जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे. 

पुजारा - रहाणे को करनी होगी नई शुरुआत

2021 की शुरुआत के बाद से रहाणे ने 27 पारियों में केवल 20.25 के औसत से सिर्फ 547 रन बनाए हैं. दूसरी ओर, पुजारा ने 30 पारियों में सिर्फ 27.93 के औसत से 810 रन बनाए. उम्मीद है कि सीनियर चयन समिति रणजी ट्रॉफी में दोनों के प्रदर्शन पर कड़ी नजर रखेगी.

रहाणे और पुजारा के अलावा, नवदीप सैनी (दिल्ली), मयंक अग्रवाल (कर्नाटक), प्रियांक पांचाल (गुजरात), हनुमा विहारी (हैदराबाद), जयंत यादव (हरियाणा) और उमेश यादव (विदर्भ) के भी अपनी-अपनी घरेलू टीमें में खेलने की उम्मीद है लेकिन जो चीज हैरान करने वाली रही है वह है ईशांत, साहा और पांड्या का टूर्नामेंट से बाहर होना, जो भारत 'ए' टीम के लिए राष्ट्रीय टीम के बाद का मार्ग रहा है.  

यश धुल समेत अंडर 19 टीम के कई खिलाड़ी भी खेलेंगे रणजी ट्रॉफी

पंड्या गुजरात टाइटंस के नवनियुक्त कप्तान सफेद गेंद के खेल के माध्यम से चोट से वापसी कर सकते हैं। उनके बड़े भाई कुणाल रणजी ट्रॉफी के लिए बड़ौदा की टीम में हैं. 

इस बीच, कप्तान यश ढुल सहित अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कुछ सदस्यों को उनके संबंधित टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल किया गया है. ढुल अपने मैचों के लिए दिल्ली से जुड़ेंगे, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार बंगाल की टीम खेलेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL Auction: दिल्ली कैपिटल्स का बयान, कहा- हम चाहते हैं बस ये 7 खिलाड़ी

पेस ऑलराउंडर राज बावा और सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह चंडीगढ़ की टीम में हैं, जबकि अनीश्वर गौतम भी कर्नाटक की टीम की ओर से शिरकत करेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़