IPL Auction: दिल्ली कैपिटल्स का बयान, कहा- हम चाहते हैं बस ये 7 खिलाड़ी

इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी आगामी 5-6 सीजन तक कि स्थायी टीम बनाने पर मंथन कर रही हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2022, 06:04 PM IST
  • दिल्ली के कोच ने बताई अपनी रणनीति
  • 7 संतुलित खिलाड़ी खरीदने की तैयारी
IPL Auction: दिल्ली कैपिटल्स का बयान, कहा- हम चाहते हैं बस ये 7 खिलाड़ी

नई दिल्ली: IPL Mega Auction 2022: सभी टीमें मेगा ऑक्शन में अपनी बेहतरीन टीम बनाने के लिए रणनीति बना रही हैं. इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी आगामी 5-6 सीजन तक कि स्थायी टीम बनाने पर मंथन कर रही हैं. 

दिल्ली के कोच ने बताई अपनी रणनीति

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आम्रे ने कहा है कि चार कोर खिलाड़ियों को बरकरार रखने के बाद अब टीम उन खिलाड़ियों को चुनना चाहेगी जो अधिक संतुलन दे सकें. उन्होंने इस बार आईपीएल नीलामी में काफी प्रतिस्पर्धा रहने की उम्मीद जताई. 

आईपीएल के लिये मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगी.  दिल्ली ने विकेटकीपर ऋषभ पंत, स्पिनर अक्षर पटेल, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया को बरकरार रखा है. 

आम्रे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि बतौर कोच हम संतुलित टीम चाहते हैं. वह कोर समूह चाहते हैं. हमने अपने चार प्रमुख खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. हमारे पास एक शीर्षक्रम का बल्लेबाज, एक विकेटकीपर बल्लेबाज, एक तेज गेंदबाज और एक हरफनमौला है.

7 संतुलित खिलाड़ी खरीदने की तैयारी

उन्होंने कहा कि हमने अपने बेसिक्स सही रखे हैं. अब हमें वह सात खिलाड़ी चाहिये जो टीम को संतुलन दें. यह हमारा अहम लक्ष्य है और चुनौतीपूर्ण भी है. अब आईपीएल में दो नयी टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स भी हैं. 

ये भी पढ़ें- IPL 2022: नीलामी से पहले क्या होगी राजस्थान की रणनीति, संजू सैमसन ने किया खुलासा

आम्रे ने कहा कि मेगा नीलामी हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है खासकर जब दो नयी टीमें भी हैं. प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी होगी. कुछ टीमों के पास ज्यादा पैसा है. ऐसे में नीलामी का अनुभव और महारत काम आती है. दिल्ली की टीम के पास सबसे कम 47. 5 करोड़ रूपये हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़