IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत हुए फिट, लेकिन राजस्थान और गुजरात को बड़ा झटका, दोनों के स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को ऋषभ पंत को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया. पंत को एक साल से भी अधिक समय पहले एक दर्दनाक कार दुर्घटना में काफी चोटें लगी थी. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलने वाले पंत विस्तृत रिहैबिलिटेशन से गुजरने के बाद 22 मार्च से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में दोहरी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2024, 01:49 PM IST
  • एनसीए में फिटनेस पर काम कर रहे थे पंत
  • प्रसिद्ध कृष्णा की बाईं जांघ की हुई है सर्जरी
IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत हुए फिट, लेकिन राजस्थान और गुजरात को बड़ा झटका, दोनों के स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्लीः IPL 2024: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को ऋषभ पंत को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया. पंत को एक साल से भी अधिक समय पहले एक दर्दनाक कार दुर्घटना में काफी चोटें लगी थी. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलने वाले पंत विस्तृत रिहैबिलिटेशन से गुजरने के बाद 22 मार्च से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में दोहरी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. 

पिछले साल विश्व कप फाइनल के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर गुजरात टाइटंस (GT) के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा चोटों के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

पंत को फिट घोषित किया गया

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, '30 दिसंबर 2022 को उत्तराखंड के रूड़की में पास एक भीषण सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद 14 महीने के विस्तृत रिहैबिलिटेशन और उबरने की प्रक्रिया से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को आगामी आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है.'

एनसीए में फिटनेस पर काम कर रहे थे पंत

पंत पिछले साल आईपीएल नीलामी के दौरान कैपिटल्स के अधिकारियों के साथ मौजूद थे और दुर्घटना के बाद से वह एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने में गंभीर चोट लग गई थी जिसके कारण कलाई और टखने में फ्रैक्चर के अलावा उन्हें लिगामेंट की सर्जरी करानी पड़ी. शमी एड़ी की सर्जरी से उबर रहे हैं और इस साल सितंबर से पहले उनकी वापसी की उम्मीद नहीं है. 

बीसीसीआई ने कहा, 'इस तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी हुई. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है और वह आगामी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं.' 

प्रसिद्ध कृष्णा की बाईं जांघ की हुई है सर्जरी

बीसीसीआई की मेडिकल टीम प्रसिद्ध पर भी नजर रखे हुए है. बीसीसीआई ने कहा, 'इस तेज गेंदबाज की 23 फरवरी 2024 को बाईं जांघ की सर्जरी हुई. बीसीसीआई मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है और जल्द ही एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू होगा. वह आगामी आईपीएल 2024 में भाग नहीं ले पाएंगे.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़