BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को बीच IPL में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

इससे पहले सौरव गांगुली को बिजली के सामान बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया के उपभोक्ता सामान ब्रांड लॉयड ने ब्रांड एम्बेसडर बना दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2022, 03:18 PM IST
  • अक्टूबर में खत्म होगा गांगुली का कार्यकाल
  • गांगुली की लोकप्रियता का मिलेगा फायदा- कंपनी
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को बीच IPL में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: BCCI के चैयरमैन सौरव गांगुली को एक अहम जिम्मेदारी मिली है. उनके अध्यक्ष पद का कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है. इससे पहले सौरव गांगुली को बिजली के सामान बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया के उपभोक्ता सामान ब्रांड लॉयड ने ब्रांड एम्बेसडर बना दिया. 

ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किए गए दादा

बिजली के सामान बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया के टिकाऊ उपभोक्ता सामान ब्रांड लॉयड ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को पूर्वी भारत के बाजारों के लिए अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

हैवेल्स इंडिया ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि इस भागीदारी के तहत गांगुली लॉयड श्रृंखला के टिकाऊ उत्पादों (कंज्यूमर ड्यूरेबल्स) का प्रचार, विज्ञापन और विपणन के जरिये समर्थन करेंगे. 

गांगुली की लोकप्रियता का मिलेगा फायदा- कंपनी

हैवेल्स इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनिल राय गुप्ता ने कहा, ‘‘हमारा ब्रांड सौरव गांगुली को एक प्रेरणा के रूप में देखता है. गांगुली की लोकप्रियता से हमारे ब्रांड को फायदा होगा.’’ 

गांगुली ने ब्रांड के साथ अपने जुड़ाव पर कहा, "लॉयड ने खुद को भारत में सबसे भरोसेमंद टिकाऊ उपभोक्ता सामान ब्रांड के रूप में स्थापित किया है, जो नवोन्मेषण, बेहतर प्रौद्योगिकी और बिक्री के बाद ग्राहक सहायता पर निरंतर ध्यान केंद्रित करता है." लॉयड एयर कंडीशनर, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और एलईडी टीवी जैसे उत्पादों की बिक्री करती है.

अक्टूबर में खत्म होगा गांगुली का कार्यकाल

सौरव गांगुली और जय शाह का BCCI में तीन साल का कार्यकाल अक्टूबर में समाप्त होने के बाद बीसीसीआई में नए अध्यक्ष और नए सचिव के आने की संभावना है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली के कार्यकाल के दौरान उपलब्धियां और विवाद दोनों ही देखने को मिले हैं.

ये भी पढ़ें- भावुक हरभजन का धोनी पर वार, कहा- 2011 वर्ल्डकप में बाकी खिलाड़ी क्या लस्सी पीने गए थे

के रहते राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई, जिसे उपलब्धि कहा जा सकता है. गांगुली के कोहली और रवि शास्त्री से मतभेद भी सार्वजनिक रूप से सबके सामने जगजाहिर हुए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़