दुनिया के 5वें क्रिकेटर बने बेन स्टोक्स, कपिल देव के इस स्पेशल क्लब में शामिल

धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी शतकीय पारी के दम पर कई रिकार्ड अपने नाम दर्ज करा दिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2022, 07:19 PM IST
  • कपिल देव और गैरी सोबर्स के क्लब में शामिल
  • स्टोक्स ने जड़ा 11वां शतक
दुनिया के 5वें क्रिकेटर बने बेन स्टोक्स, कपिल देव के इस स्पेशल क्लब में शामिल

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे पर गयी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शानदार खेल दिखाया. ऑल राउंडर बेन स्टोक्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत इंग्लैंड ने शिकंजा कस लिया है. 

धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी शतकीय पारी के दम पर कई रिकार्ड अपने नाम दर्ज करा दिए. 

स्टोक्स ने जड़ा 11वां शतक

इंग्लैंड के घातक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (WI vs ENG 2nd Test) में शानदार सैकड़ा जड़ा. यह उनके टेस्ट करियर का 11वां शतक है. 

उनके साथ कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भी 153 रन की उम्दा पारी खेली. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन 9 विकेट पर 507 रन बनाकर घोषित की.

कपिल देव और गैरी सोबर्स के क्लब में शामिल
 
स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 5000 प्लस रन और 150 से ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 5वें क्रिकेटर बन गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले ये कारनामा वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी गैरी सोबर्स ने किया था. 

स्टोक्स के बाद इयॉन बाथम, कपिल देव और जैक कैलिस इस मुकाम पर पहुंचे. ऑलराउंडर्स में विकेट लेने के मामले में कपिल देव शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने 13 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

बेन स्टोक्स के लिए पिछला साल बेहद बुरा रहा. डिप्रेशन के चलते वे कई महीने क्रिकेट की पिच से दूर रहे. स्टोक्स के पिता के निधन ने उन्हें अंदर तक हिला कर रख दिया. कई पूर्व क्रिकेटर तो बेन स्टोक्स की वापसी को असंभव बता रहे थे. यहां तक कि उन्होंने पिछले साल आईपीएल से भी नाम वापस ले लिया था. 

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन 9 विकेट पर 507 रन बनाकर घोषित की. क्रिस वोक्स ने भी 57 गेंदों पर 41 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

ये भी पढ़ें- IPL खेलने वाले अपने क्रिकेटर्स को दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने दिया बड़ा तोहफा, खुशी से झूमे खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़