भुवनेश्वर के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, एक साथ इन 5 दिग्गजों को कर देंगे पीछे

भुवनेश्वर कुमार लिमिटेड ओवर क्रिकेट में नई गेंद और पुरानी गेंद का बेहतरीन इस्तेमान करने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास नई गेंद से स्विंग कराने की क्षमता भी है और पुरानी गेंद से डेथ ओवर में सटीक गेंदबाजी करने की भी कला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 07:43 PM IST
  • बुमराह और ब्रॉड समेत इन दिग्गजों को पीछे करने का मौका
  • जानिए किस गेंदबाज के नाम कितने विकेट
भुवनेश्वर के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, एक साथ इन 5 दिग्गजों को कर देंगे पीछे

नई दिल्ली: टीम इंडिया जब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी और दूसरा टी20 मैच खेलने उतरेगी तो केवल उसकी नजरें सीरीज कब्जाने पर नहीं होंगी बल्कि टीम के सबसे सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की नजरें एक विश्व रिकॉर्ड पर भी रहेंगी. 

भुवनेश्वर कुमार लिमिटेड ओवर क्रिकेट में नई गेंद और पुरानी गेंद का बेहतरीन इस्तेमान करने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास नई गेंद से स्विंग कराने की क्षमता भी है और पुरानी गेंद से डेथ ओवर में सटीक गेंदबाजी करने की भी कला है. इसी प्रतिभा की बदौलत भुवनेश्वर कुमार टी20 क्रिकेट के महानतम गेंदबाजों की सूची में अपना नाम दर्ज कराने जा रहे हैं. 

बुमराह और ब्रॉड समेत इन दिग्गजों को पीछे करने का मौका

भुवनेश्वर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए अब तक 65 मैच खेलते हुए 64 पारियों में 24.1 की एवरेज से 65 विकेट चटकाए हैं. अगर वह आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 3 सफलता और प्राप्त करने में कामयाब होते हैं तो वह बुमराह, ब्रॉड और अंजता मेंडिस जैसे धाकड़ खिलाड़ियों से आगे निकल जाएंगे. 

इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा, कीवी स्पिनर मिचेल सैंटनर, पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर अजंता मेंडिस और भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिलहाल विकेट के मामले में भुवी से आगे हैं लेकिन बहुत जल्द वे इन्हें पछाड़ सकतै हैं. 

जानिए किस गेंदबाज के नाम कितने विकेट

स्टुअर्ट ब्रॉड ने 56 टी20 की 55 पारियों में 65 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा नुवान 58 टी20 मैचों में 66, सैंटनर ने 62 मैचों की 61 पारियों में 66, मेंडिस ने 39 टी20 मैच खेलते हुए 66 और बुमराह ने 57 टी20 मैचों में 67 विकेट चटकाए हैं. 

कप्तानी में पहली सीरीज जीतने पर पांड्या की नजरें

रविवार को पहले टी20 मैच में भारत सात विकेट से विजयी हुआ, जिसके बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम की नजरें मंगलवार को मलाहाइड में आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने पर होगी. पांड्या ने पहले मैच के बाद कहा कि भारत अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप की राह पर मजबूती से ध्यान केंद्रित कर रहा है, वे दूसरे टी20 में अधिक खिलाड़ियों को मौका देने इच्छुक होंगे. 

ये भी पढ़ें- क्या 5वें टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार हैं खिलाड़ी? कोच द्रविड़ ने बताया टीम इंडिया का हाल

उमरान मलिक को दूसरी बार भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. रविवार को बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अगर दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच सिर्फ एक दिन के अंतराल के साथ समय पर ठीक नहीं होते हैं, तो भारत को भी जबरन बदलाव करना पड़ सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़