T20 World Cup से जुड़ी बड़ी खबर, भीषण एक्सीडेंट में 3 आधिकारी घायल, जानिए क्या पड़ेगा टूर्नामेंट पर असर

कमेटी ने पांचवें स्थान के प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले जिब्राल्टर बनाम इजराइल और माल्टा बनाम हंगरी को पोस्टपोन कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2022, 09:38 PM IST
  • 16 अक्टूबर से होगी वर्ल्डकप की शुरुआत
  • यूरोप क्वालीफायर को दो मुकाबले स्थगित
T20 World Cup से जुड़ी बड़ी खबर, भीषण एक्सीडेंट में 3 आधिकारी घायल, जानिए क्या पड़ेगा टूर्नामेंट पर असर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर नवंबर में टी20 वर्ल्डकप खेला जाना है. इस विश्वकप के क्वालीफायर मुकाबले इस समय खेले जा रहे हैं लेकिन फिलहाल उन्हें स्थगित करना पड़ा. 

यूरोप क्वालीफायर को दो मुकाबले स्थगित

इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप के यूरोप क्वालीफायर मुकाबलों में शनिवार को खेले जाने वाले दो मुकाबले अहम वजह से पोस्टपोन कर दिए गए. 1 जुलाई की शाम बेल्जियम में मैच से जुड़े तीन अधिकारी रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गए. 

इसी वजह से इन मैचों को स्थगित करने का निर्णय लिया गया.अधिकारियों और ड्राइवर में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है लेकिन एहतियात के तौर पर सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया. फिर भी इन मैचों को अब आगे आयोजित कराया जाएगा. 

इवेंट टेक्निकल कमेटी ने पांचवें स्थान के प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले जिब्राल्टर बनाम इजराइल और माल्टा बनाम हंगरी को पोस्टपोन कर दिया.

16 अक्टूबर से होगी वर्ल्डकप की शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया में साल 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप 2022 का शेड्यूल जारी हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ही मौजूदा टी-20 वर्ल्डकप चैम्पियन है, ऐसे में अगला महामुकाबला उसके ही घर पर हो रहा होगा. एक बार फिर टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा.

आईसीसी द्वारा शुक्रवार सुबह नया शेड्यूल जारी किया गया है, टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी. जबकि सुपर-12 राउंड की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी. जबकि टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर, 6 नवंबर (मेलबर्न)

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की कप्तानी करने पर बोले दिनेश कार्तिक, कहा- मेरे लिए गर्व की बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़