CWG Medal Tally: टॉप 3 में जाने की भारतीय उम्मीदों को बड़ा झटका, फाइनल में हारे शरत कमल- साथियान

 Table Tennis Men's Doubles Gold Medal Match: शरत कमल और साथियान को इंग्लैंड के पॉल ड्रिंकहाल और लियाम पिचफोर्ड ने बेहद रोमांचक मुकाबले में हराकर स्वर्ण पदक जीता. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 08:33 PM IST
  • शरत कमल सिंगल इवेंट में जीत सकते हैं गोल्ड
  • टॉप 3 में जाने की भारतीय उम्मीदों को बड़ा झटका
CWG Medal Tally: टॉप 3 में जाने की भारतीय उम्मीदों को बड़ा झटका, फाइनल में हारे शरत कमल- साथियान

नई दिल्ली: Table Tennis Men's Doubles Gold Medal Match: कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल टैली में टॉप 3 में शामिल होने की भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा. भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल और जी साथियान राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष डबल्स स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए. भारत की गोल्ड मेडल की संभावित उम्मीदों में इस जोड़ी का नाम सबसे ऊपर था. शरत कमल और साथियान फाइनल में इंग्लैंड से हार गए और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

भारत के पास अभी 17 गोल्ड मेडल हैं और वो मेडल टैली में चौथे पायदान पर है. उसे कनाडा को पीछे करने के लिए ये मेडल जीतना जरूरी था. अब भी भारत के पास कई मौके हैं लेकिन टीम इंडिया को कनाडा से कड़ी चुनौती मिल रही है. 

करीबी मुकाबले में 2-3 से हारा भारत

शरत कमल और साथियान को इंग्लैंड के पॉल ड्रिंकहाल और लियाम पिचफोर्ड ने बेहद रोमांचक मुकाबले में 3 . 2 (8 . 11, 11 . 8, 11 . 3, 7 . 11, 11 . 4) से हराकर स्वर्ण पदक जीता. भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरूआत करते हुए प़हला गेम 11 . 8 से जीत लिया था लेकिन मेजबान जोड़ी ने जल्दी ही वापसी करके स्कोर बराबर कर दिया. इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने तीसरा गेम जीतकर बराबरी की लेकिन भारतीय जोड़ी ने फिर स्कोर 2 . 2 से बराबर कर दिया. निर्णायक आखिरी गेम में इंग्लैंड की जोड़ी भारतीयों पर भारी पड़ी. 

इससे पहले श्रीजा अकुला को महिला एकल कांस्य पदक प्लेऑफ में आस्ट्रेलिया की यांग्जी लियू से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. श्रीजा को डेढ़ घंटे से ज्यादा चले मुकाबले में वापसी करने के बावजूद 11-3 6-11 2-11 11-7 13-15 11-9 7-11 से हार गयीं. हैदराबाद की खिलाड़ी ने नर्वस लियू के खिलाफ अच्छी शुरूआत कर पहला गेम 11-3 से जीत लिया. 

शरत कमल सिंगल इवेंट में जीत सकते हैं गोल्ड

अब शरत कमल पुरूष एकल सेमीफाइनल में ड्रिंकहाल से और साथियान पिचफोर्ड से खेलेंगे. शरत कमल और श्रीजा की जोड़ी मिश्रित युगल फाइनल में मलेशिया के जीवन चुंग और कारेन लाइने से खेलेगी. इससे पहले श्रीजा अकुला को महिला एकल कांस्य पदक प्लेऑफ में आस्ट्रेलिया की यांग्जी लियू से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. श्रीजा को डेढ़ घंटे से ज्यादा चले मुकाबले में वापसी करने के बावजूद 11-3 6-11 2-11 11-7 13-15 11-9 7-11 से हार गयीं. 

ये भी पढ़ें- IND vs WI: राहुल द्रविड़ ने चली बड़ी चाल, सभी दिग्गज क्रिकेटरों को दिया आराम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़