IND vs AUS: BCCI ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिये किया टीम का ऐलान, टीम में लौटा घरेलू क्रिकेट का सबसे धाकड़ गेंदबाज

IND vs AUS, 3rd Test:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये सीरीज के दूसरे मैच में जीत हासिल करने के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बचे हुए मैचों के लिये टीम का ऐलान कर दिया है. जहां पर इसमें भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी नहीं हुई है तो वहीं पर सीरीज के बचे हुए मैचों के लिये घरेलू क्रिकेट के बेस्ट बॉलर की वापसी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2023, 07:11 AM IST
  • टीम में नहीं हुई बुमराह की वापसी
  • 12 साल बाद मिला था टीम में वापसी का मौका
IND vs AUS: BCCI ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिये किया टीम का ऐलान, टीम में लौटा घरेलू क्रिकेट का सबसे धाकड़ गेंदबाज

IND vs AUS, 3rd Test: भारत की मेजबानी में खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के दूसरे मैच में भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को महज 3 दिन के अंदर धूल चटाने का काम किया है. 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी भारत ने 3 दिन के अंदर पारी एवं 132 रन के अंतर से जीत हासिल की थी और दूसरे मैच में भी 6 विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

टीम में नहीं हुई बुमराह की वापसी

इसके साथ ही भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति ने सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिये टीम का ऐलान किया है, जिसमें टीम के बेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तो नहीं हो सकी है लेकिन घरेलू क्रिकेट के सबसे धाकड़ जयदेव उनादकट जरुर लौटे हैं.

आखिरी दो मैचों के लिये लौटे जयदेव उनादकट

उल्लेखनीय है कि जयदेव उनादकट को सीरीज के दूसरे मैच से रिलीज कर दिया गया था ताकि वो सौराष्ट्र की टीम के लिये रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच खेल सकें. जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में वही कर के भी दिखाया जिसके लिये उन्हें बुलाया गया था और बंगाल के खिलाफ 9 विकेट झटक अपनी टीम को दूसरी बार इस ट्रॉफी का खिताब दिलाया. सौराष्ट्र को विजय हजारे दिलाने के बाद अब रणजी ट्रॉफी जिताने वाले जयदेव उनादकट ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत की टेस्ट टीम में करीब एक 12 साल बाद वापसी की थी.

12 साल बाद मिला था टीम में वापसी का मौका

जयदेव उनादकट ने भारत के लिये अपना पहला टेस्ट मैच साल 2010 में ही खेला था लेकिन उसके बाद से वो लगातार टीम से बाहर चल रहे थे. वहीं जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पहले ही वापसी कर पाना मुश्किल नजर आ रहा था लेकिन पीठ की चोट से उबर नहीं पाने की वजह से अब उन्हें वनडे सीरीज से भी दूर रखा गया है. बीसीसीआई ने सीरीज के बचे हुए मैचों के लिये बिना बदलाव वाली टीम का ही ऐलान किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, एस गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप होने के चलते केएल राहुल पर गिरी गाज, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़