T20 World Cup में भारत-पाक मुकाबले को लेकर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, टीम को लेकर कही ये बात

T20 World cup 2022: टीम इंडिया 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के साथ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने वाली है. आमतौर पर जब भी भारत-पाक के बीच मुकाबले होते है, तो वह काफी रोमांचक साबित होते है. वर्ल्डकप से पहले दोनों टीमें एशिया कप के दौरान आमने-सामने आई थीं. तब दोनों ही टीमों को एक-एक जीत हासिल हुई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 06:37 PM IST
  • 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा भारत-पाक मुकाबला
  • खुद को और अपनी टीम को दबाव में नहीं डालेंगे कप्तान
T20 World Cup में भारत-पाक मुकाबले को लेकर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, टीम को लेकर कही ये बात

नई दिल्लीः T20 World cup 2022: टी20 वर्ल्डकप का इंतजार कर रहें क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खुशी की खबर है कि अब से महज कुछ घंटों बाद वर्ल्डकप का आगाज होने वाला है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर वर्ल्डकप का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को सुबह  9:30 बजे श्रींलका-नामीबीया के बीच खेला जाएगा.

23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा भारत-पाक मुकाबला

वहीं टीम इंडिया 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के साथ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने वाली है. आमतौर पर जब भी भारत-पाक के बीच मुकाबले होते है, तो वह काफी रोमांचक साबित होते हैं. वर्ल्डकप से पहले दोनों टीमें एशिया कप के दौरान आमने-सामने आई थीं. तब दोनों ही टीमों को एक-एक जीत हासिल हुई थी.

खुद को और अपनी टीम को दबाव में नहीं डालेंगे कप्तान

भारत-पाक के मुकाबले से पहले इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह भारत -पाकिस्तान क्रिकेट मैच का महत्व जानते हैं और इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट की दुनिया में पैदा की जा रही 'हाइप' पर लगातार बात कर खुद को और अपनी टीम को अनावश्यक दबाव में नहीं डालेंगे.

रोहित ने कहा, ' बाबर आजम बिलकुल सही हैं. हम मैच के महत्व को समझते हैं, लेकिन हर बार इस पर बात करने और खुद पर दबाव बनाने का कोई फायदा नहीं है. हमारा ध्यान उन संसाधनों पर केंद्रित है, जो इस समय टीम के पास हैं. चोट खेल का अभिन्न हिस्सा है. इस बारे में, हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं.'

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर तथा आलराउंडर रवींद्र जडेजा की सेवाओं से चूकने की बहस में जाने से इंकार कर दिया. बता दें कि रोहित शर्मा 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

'जब तक हमने वर्ल्ड कप नहीं जीता, इसके महत्व से नहीं था वाकिफ'

कप्तान ने कहा, 'मेरा मतलब है कि 2007 के बाद से लम्बा सफर गुजर चुका है. जब मुझे विश्व कप के लिए चुना गया था, तब मैंने खुद से और टीम से कोई उम्मीद नहीं की थी. मैं केवल टूर्नामेंट का आनंद लेना चाहता था, टूर्नामेंट खेलना चाहता था क्योंकि यह मेरा पहला विश्व कप था. मुझे कोई समझ नहीं थी कि विश्व कप का हिस्सा होना क्या होता है और यह कितना बड़ा होता है जब तक हमने विश्व कप नहीं जीत लिया.'

'खेल इतना बदल चुका है कि कई बार आश्चर्य होता है'

बकौल रोहित, 'तब से अब तक काफी लम्बा सफर गुजर चुका है. तब से खेल काफी बदल चुका है. आप देख सकते हैं कि 2007 के मुकाबले क्रिकेट अब कैसे खेला जाता है. तब 140, 150 का स्कोर अच्छा स्कोर माना जाता था लेकिन अब टीमें इसे 14-15 ओवर में बनाने की कोशिश करती हैं. टीमें अब परिणाम के बारे में सोचने के बजाय ज्यादा खतरा उठाती हैं, जो इस फॉर्मेट के लिए अच्छा है. यह 2007 से 2022 तक खेल की मेरी समझ है. काफी कुछ बदल चुका है लेकिन इतने वर्षों में खेल में बदलाव देखना अच्छा है.'

ये भी पढ़ेंः T20 World cup 2022 से पहले अफ्रीकी कप्तान का बड़ा बयान, कहा- 'हमें टीम से ज्यादा उम्मीदें नहीं'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़