Champions Trophy 2025: क्या ICC के सामने फिर BCCI की चलेगी? हाइब्रिड मॉडल पर खेले जाएंगे चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले!

Champions Trophy 2025: साल 2025 में फरवरी-मार्च के दौरान चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का 9वां एडिशन खेला जाएगा. इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है. लिहाजा भारत के पाकिस्तान दौरे पर एक बार फिर से संशय के काले बादल मंडराने लगे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारत एक बार फिर पाकिस्तान जाने के इंकार कर देगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 16, 2024, 10:32 AM IST
  • हाइब्रिड मॉडल पर हो सकते हैं भारत के मुकाबले
  • दुबई में चल रही है आईसीसी की मीटिंग
Champions Trophy 2025: क्या ICC के सामने फिर BCCI की चलेगी? हाइब्रिड मॉडल पर खेले जाएंगे चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले!

नई दिल्लीः Champions Trophy 2025: साल 2025 में फरवरी-मार्च के दौरान चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का 9वां एडिशन खेला जाएगा. इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है. लिहाजा भारत के पाकिस्तान दौरे पर एक बार फिर से संशय के काले बादल मंडराने लगे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारत एक बार फिर पाकिस्तान जाने के इंकार कर देगा. 

हाइब्रिड मॉडल पर हो सकते हैं भारत के मुकाबले
इसी बीच खबर आ रही है कि चैंपियंस ट्रॉफी में ICC भारत के मुकाबले एशिया कप की तरह ही हाइब्रिड मॉडल पर करा सकता है. न्यूज एजेंसी PTI से ICC के सूत्र ने बताया कि यदि भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना नहीं चाहती है, तो ICC भी उन पर दबाव नहीं बना सकती है. उसे विकल्प तलाशना होगा. 

दुबई में चल रही है आईसीसी की मीटिंग 
गौरतलब है कि फिलहाल दुबई में ICC की मीटिंग चल रही है. यहां BCCI के सचिव जय शाह और PCB के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहसिन नकवी भी पहुंचे हैं. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि बैठक से इतर मोहसिन नकवी जय शाह से टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर बातचीत कर सकते हैं. वे भारत के पाकिस्तान दौरे का आश्वासन भी लेने की कोशिश कर सकते हैं. 

सुरक्षा भारत के लिए है बड़ा विषय 
हालांकि, यह संभव नहीं लग रहा है कि क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी में अभी काफी समय बचा हुआ है. लिहाजा BCCI टूर्नामेंट के करीब आने पर ही कोई फैसला ले सकता है. इसके अलावा यह बात भारत सरकार पर भी निर्भर करती है कि वे अपनी टीम को पाकिस्तान जाने देना चाहते हैं या नहीं. क्योंकि भारत के लिए पाकिस्तान में सुरक्षा एक बहुत बड़ा विषय है. 

श्रीलंका के खिलाड़ियों पर हो चुका है आतंकी हमला
भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में अभी तक मिठास नहीं आई है. ऐसे में पाकिस्तान में बैठे आतंकियों से भारतीय खिलाड़ियों को खतरा हो सकता है. इससे पहले पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमला हो चुका है. हालांकि, उस हमले में किसी भी तरह की हताहत नहीं हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2024: आरसीबी ने मुंबई को 5 रन से हराकर फाइनल में बनाई जगह, ये खिलाड़ी रही जीत की स्टार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़