कोच राहुल द्रविड़ ने तय को टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों की भूमिका

पिछले टी20 विश्व कप में पावर प्ले के दौरान रोहित, राहुल और कोहली की बल्लेबाजी समीक्षा के दायरे में आई थी लेकिन द्रविड़ ने स्पष्ट संकेत दिए कि वह शीर्ष तीन में बदलाव के मूड में नहीं हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2022, 10:12 PM IST
  • राहुल- कोहली की पॉवरप्ले में स्ट्राइक रेट बेहद खराब
  • टी20 में टॉप 3 में रहेंगे यही 3 खिलाड़ी
कोच राहुल द्रविड़ ने तय को टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों की भूमिका

नई दिल्ली: कप्तान रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और दिग्गज विराट कोहली को टी20 में अपने बल्लेबाजी रुख के कारण काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को उनके स्तर का पता है और वह उम्मीद करते हैं कि ये तिकड़ी विश्व कप से पहले टीम को ‘अच्छी, सकारात्मक शुरुआत’ दिलाएगी. 

टी20 में टॉप 3 में रहेंगे यही 3 खिलाड़ी

पिछले टी20 विश्व कप में पावर प्ले के दौरान रोहित, राहुल और कोहली की बल्लेबाजी समीक्षा के दायरे में आई थी लेकिन द्रविड़ ने स्पष्ट संकेत दिए कि वह शीर्ष तीन में बदलाव के मूड में नहीं हैं. नियमित कप्तान रोहित और कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से आराम दिया गया है.

द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से पूर्व कहा कि हमें अपने शीर्ष तीन खिलाड़ियों के स्तर का पता है. वे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. इस श्रृंखला में शीर्ष तीन खिलाड़ी अलग होंगे लेकिन हमारी नजरें (सामान्य स्थिति में) अच्छी सकारात्मक शुरुआत और स्थिति के अनुसार खेलने पर टिकी हैं.

राहुल कोहली की पॉवरप्ले में स्ट्राइक रेत बेहद खराब

राहुल और कोहली को पावर प्ले में स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है. कोच ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन स्ट्राइक रेट बेहतर करने की जरूरत का जिक्र किया. द्रविड़ ने कहा कि अगर बड़े स्कोर वाला मैच है तो बेशक आप चाहते हैं कि आपके खिलाड़ी स्ट्राइक रेट बरकरार रखें.

अगर विकेट पर खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण है तो उन्हें उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देनी होगी. कोच का मानना है कि भूमिका को लेकर स्पष्टता सर्वोच्च है और यह इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते हुए मिलने वाली भूमिका से अलग हो सकती है.

उन्होंने कहा कि सामान्य रूप से आप टी20 में चाहते हैं कि लोग सकारात्मक होकर खेलें और ये खिलाड़ी ऐसा करते हैं. जैसा कि मैंने कहा कि उनकी भूमिका थोड़ी अलग हो सकती है.  

द्रविड़ ने कहा कि हम उन्हें काफी स्पष्टता देंगे कि उनकी भूमिका क्या है.  मुझे भरोसा है कि शीर्ष तीन में कोई भी खिलाड़ी मैच की स्थिति के अनुसार अपनी भूमिका निभा पाएगा. द्रविड़ ने स्पष्ट किया कि रोहित की तरह सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ी से प्रत्येक श्रृंखला में खेलने की उम्मीद करना अवास्तविक है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: धमाकेदार फॉर्म में चल रहे डेविड मिलर हैं नर्वस, बोले- समय के साथ बढ़ रहा दबाव

यह पूछने पर कि क्या नियमित कप्तान को समय-समय पर आराम देना मुश्किल है. कोच ने कहा कि यह बिलकुल भी मुश्किल नहीं है. राहुल पहले भी कप्तानी कर चुका है, हम कई चीजों को लेकर स्पष्ट हैं. रोहित सभी प्रारूप में खेलने वाला खिलाड़ी है और उन सभी (सभी प्रारूप में खेलने वाले खिलाड़ियों) से प्रत्येक श्रृंखला में उपलब्ध होने की उम्मीद करना अवास्तविक है.

राहुल द्रविड़ ने कहा कि हमें सुनिश्चित करना होगा कि वे सभी बड़े टूर्नामेंट के लिए फिट रहें और उस समय अपने खेल के शीर्ष पर हों. हमें ब्रिटेन में पिछले साल का बचा हुआ टेस्ट मैच भी खेलना है और हमें सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम हो. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़