रोहित शर्मा न हार्दिक पंड्या, इस दौरे के लिए युवा क्रिकेटर बना कप्तान, IPL स्टार रिंकू सिंह भी टीम में

इस साल होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. एशियन गेम्स का आयोजन चीन के हांगझोउ में होगा. वहीं टी20 क्रिकेट इवेंट 28 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होंगे. ऐसे में बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया है और टीम की कमान युवा खिलाड़ी को सौंपी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2023, 06:23 AM IST
  • रुतुराज गायकवाड़ को बनाया गया कप्तान
  • महिला टीम का ऐलान, रिचा घोष की वापसी
रोहित शर्मा न हार्दिक पंड्या, इस दौरे के लिए युवा क्रिकेटर बना कप्तान, IPL स्टार रिंकू सिंह भी टीम में

नई दिल्लीः इस साल होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. एशियन गेम्स का आयोजन चीन के हांगझोउ में होगा. वहीं टी20 क्रिकेट इवेंट 28 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होंगे. ऐसे में बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया है और टीम की कमान युवा खिलाड़ी को सौंपी है.

रुतुराज गायकवाड़ को बनाया गया कप्तान
वनडे वर्ल्ड कप के दौरान एशियन गेम्स होने हैं. ऐसे में बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए अपनी बी टीम चुनी है. रुतुराज गायकवाड़ को इस टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि आईपीएल स्टार रिंकू सिंह को भी टीम में जगह मिली है. बता दें कि एशियन गेम्स में आखिरी बार क्रिकेट 2014 में खेला गया था जब भारत ने हिस्सा नहीं लिया था. 

टीम इंडिया:
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे , प्रभसिमरन सिंह. स्टैंडबाय : यश ठाकुर , साइ किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा और साइ सुदर्शन. 

महिला टीम का भी ऐलान, रिचा घोष की वापसी 
युवा तेज गेंदबाज टिटास साधु को सितंबर-अक्टूबर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है. महिला क्रिकेट स्पर्धा 19 से 28 सितंबर तक खेली जाएगी. 

दाहिने हाथ की तेज गेंदबाज साधु ने दक्षिण अफ्रीका में पहले अंडर 19 महिला विश्व कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हरमनप्रीत कौर टीम की कप्तान होंगी जबकि स्मृति मंधाना उपकप्तान होगी. 

भारतीय टीम:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रौड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष, अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, टिटास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मीनू मणी, कनिका आहूजा, उमा छेत्री, अनुषा बेरेडी. स्टैंडबाय : हरलीन देयोल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, सैका इशाक और पूजा वस्त्राकर. 

यह भी पढ़िएः IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, यशस्वी के 171 रन तो अश्विन ने लिए 12 विकेट, जानें कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़