CSK vs RR, IPL 2023: ‘क्या बदल गये हैं नियम’, मैच के बीच अंपायर्स ने अचानक बदल दी बॉल तो हैरान रह गये अश्विन

CSK vs RR, IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने 3 रन से मैच को जीत लिया. इस मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते उन्हें लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2023, 04:22 PM IST
  • अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीती राजस्थान
  • अंपायर के फैसले से हैरान रह गये थे अश्विन
CSK vs RR, IPL 2023: ‘क्या बदल गये हैं नियम’, मैच के बीच अंपायर्स ने अचानक बदल दी बॉल तो हैरान रह गये अश्विन

CSK vs RR, IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने 3 रन से मैच को जीत लिया. इस मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते उन्हें लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीती राजस्थान

अश्विन ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों का सामना कर 2 छक्के और एक चौके की मदद से 30 रन का योगदान दिया तो वहीं पर गेंदबाजी में भी 25 रन देकर दो विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन के चलते राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच तीन रन से जीता.

मैच के दौरान एम ए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार की रात काफी ओस पड़ रही थी जिसके कारण अंपायरों ने खुद ही हस्तक्षेप करके दूसरी पारी के दौरान गेंद बदल दी थी जिससे अश्विन हैरान थे.  

अंपायर के फैसले से हैरान रह गये थे अश्विन

अश्विन ने कहा कि उन्होंने इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा जबकि अंपायरों ने बहुत अधिक ओस गिरने पर गेंद बदली हो. अश्विन ने इस बात पर हैरानी जताते हुए इस तरह के निर्णय में निरंतरता बनाए रखने की अपील की.

मैच के बाद उन्होंने कहा,‘यह हैरानी भरा रहा कि अंपायरों ने ओस के कारण अपनी मर्जी से गेंद बदल दी. ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ था और मैं हैरान था. ईमानदारी से कहूं तो इस बार आईपीएल में मैदान पर लिए गए कुछ फैसलों से मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं. मेरा कहने का मतलब है कि मैं इसलिए हैरान हूं क्योंकि इसके अच्छे या गलत परिणाम निकल सकते हैं. इसलिए मेरा मानना है कि आपको थोड़ा संतुलन बनाने की जरूरत है.’

अंपायर ने अपनी मर्जी से बदली गेंद

अश्विन ने आगे बात करते हुए बताया कि हमारी टीम गेंदबाजी कर रही थी और हमने गेंद बदलने के लिए नहीं कहा था. लेकिन अंपायरों ने अपनी मर्जी से गेंद बदल दी. मैंने अंपायर से पूछा और उन्होंने कहा कि हम ऐसा कर सकते हैं. इसलिए मुझे उम्मीद है कि जब भी ओस पड़ रही होगी तब वे इसे बदल सकते हैं. आप जो भी करना चाहें कर सकते हैं लेकिन आपको एक मानक तय करने की जरूरत है.

अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं अश्विन

राजस्थान रॉयल्स के इस स्पिनर ने कहा वह अपने खेल का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं.

उन्होंने कहा,‘मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं उसका पूरा आनंद ले रहा हूं और मैं इस बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहा हूं. मुझ जैसा खिलाड़ी जो मैच के विभिन्न चरणों में गेंदबाजी करता है उसे अलग लेंथ, अलग गति और अलग दिशा में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए.’

इसे भी पढ़ें- Dream 11 RCB vs DC: फैंटेसी एप में करोड़पति बनाएंगे ये खिलाड़ी, लगाया दांव तो जीत सकते हैं मेगा प्राइस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़