वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेगा इंग्लैंड का ये दिग्गज, कहा-कुछ समझ नहीं पा रहा

मलान ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा,‘‘टीम का दूसरा सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने के कारण मुझे लगता है कि मैं अजीब स्थिति में हूं. मैं नहीं जानता कि मेरा भविष्य क्या होगा और ऐसा मेरी पसंद से होगा या टीम की पसंद से.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 09:31 PM IST
  • जानिए क्या बोले डेविड मलान
  • ऐसा रहा है ऐसा प्रदर्शन
वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेगा इंग्लैंड का ये दिग्गज, कहा-कुछ समझ नहीं पा रहा

नई दिल्लीः इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाला विश्व कप का मैच उनका आखिरी वनडे हो सकता है. गत चैंपियन इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है तथा ईडन गार्डंस पर होने वाला मैच उसका इस विश्व कप में आखिरी मैच होगा. इसके बाद टीम में आमूलचूल बदलाव की संभावना जताई जा रही है.

जानिए क्या बोले मलान
मलान ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा,‘‘टीम का दूसरा सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने के कारण मुझे लगता है कि मैं अजीब स्थिति में हूं. मैं नहीं जानता कि मेरा भविष्य क्या होगा और ऐसा मेरी पसंद से होगा या टीम की पसंद से.’’ इंग्लैंड के बल्लेबाजों में अभी तक मलान ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से अभी तक 373 रन बनाए हैं. 

उन्होंने कहा,‘‘ इस टूर्नामेंट के बाद शायद मेरे पास सोचने के लिए कुछ समय होगा और मैं तब देखूंगा कि मैं किस स्थिति में हूं मेरे लिए भविष्य के गर्त में क्या छिपा है.’’ मलान ने कहा,‘‘कल इंग्लैंड की तरफ से मेरा आखिरी मैच भी हो सकता है और यह एक नई यात्रा की शुरुआत भी हो सकती है. कौन जानता है. ’’ मलान ने 29 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और इसके बाद वह सीमित ओवरों क्रिकेट में इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक रहे. इस बीच वह टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज भी बने. 

उधर,  भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली तकनीक के बजाय एक बल्लेबाज के रूप में नए स्ट्रोक लगाने की योग्यता को अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं. इस 35 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाकर अपने शॉट की विविधता का शानदार नमूना पेश किया था. 

कोहली ने कहा, एक चीज तकनीक और कौशल का अभ्यास है. एक ऐसी चीज है जहां आप तकनीक के बारे में सोचते हैं जिसका उपयोग आप मैच जीतने के लिए कर सकते हैं या यह सोचकर उसे अपनाते हैं कि अगर मैं इस तरह से खेलता हूं तो सुधार जरूर होगा. बल्लेबाजी में सुधार के लिए बहुत से लोग इस बात के बारे में नहीं जानते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़