इंग्लैंड की करारी हार: Joe Root ने बताया, कब हाथ से फिसल गया मैच

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेबस दिखे और एक के बाद एक विकेट गंवाते गये. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2021, 09:18 PM IST
  • जो रूट ने बताई हार की असली वजह
  • अश्विन और इशांत को दी बधाई
इंग्लैंड की करारी हार: Joe Root ने बताया, कब हाथ से फिसल गया मैच

अहमदाबाद: भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी है. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेबस दिखे और एक के बाद एक विकेट गंवाते गये. अंत में भारत टेस्ट के दूसरे ही दिन 10 विकेट से मुकाबला जीत गया. टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े हो रहे हैं और उनकी आलोचना हो रही है.

बताई हार की असली वजह

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने हार पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि ये हार हमें बहुत चुभेगी. इस मैच में हमने अपना 100 प्रतिशत नहीं दिया. एक समय हम दो विकेट खोकर 70 रन पर खेल रहे थे. वहां से हम कम से कम 250 रन बना सकते थे जो फ3इटिंग टोटल होता. लेकिन हम ये करने में नाकाम रहे. इंडिया ने हमसे बेहतर खेल दिखाया. 

ये भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन बने सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट झटकने वाले भारतीय, तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड

हमने खराब खेल दिखाया

जो रूट ने करारी हार पर कहा कि हम खुद को ऐसे प्रदर्शन से जस्टीफाई नहीं करते हैं. मैं सोचता हूं कि किसी भी चीज से ज्यादा, हमें आखिरी मैच में जाते वक्त किसी तरह का बोझ लेकर नहीं जाना चाहिए. हमारे पास कुछ अच्छे प्लेयर्स और बल्लेबाज हैं जो बड़े स्कोर बनाने में सक्षम हैं. मैं सोचता हूं कि मेरे पांच विकेट से साफ पता चलता है कि ये विकेट कैसा था और इसमें अच्छी स्पिन थी. हमें बल्लेबाजी अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिये थी. 

अश्विन और इशांत को दी बधाई  

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इशांत शर्मा को 100 टेस्ट पूरे करने पर बधाई दी. साथ ही उन्होंने आर. अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट पूरे करने पर भी शुभकामनाएं दी. जो रूट ने कहा कि ये दोनों खिलाड़ी शानदार हैं और इन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में कुल 4 मैच खेले जाने हैं. सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 4 मार्च से इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़