T20 World Cup में वरुण चक्रवर्ती होंगे सबसे बड़े मैच विनर, विश्वकप विजेता खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

रैना ने कहा कि भारतीय टीम के पास एक अनुभवी शक्तिशाली सीम आक्रमण था. इस टीम में विशेष रूप से सीम आक्रमण में काफी अनुभव है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2021, 06:26 PM IST
  • सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी
  • वरुण चक्रवर्ती सबसे घातक स्पिनर
T20 World Cup में वरुण चक्रवर्ती होंगे सबसे बड़े मैच विनर, विश्वकप विजेता खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: T20 World Cup में विराट कोहली आखिरी बार कप्तानी करते नजर आएंगे. उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी है कि वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वे कप्तानी नहीं करेंगे. 

सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को लगता है कि स्पिनर वरुण चक्रवर्ती काफी अहम गेंदबाज होने वाले हैं, जब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 24 अक्टूबर को यहां पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए, चक्रवर्ती ने बल्लेबाजों को काफी मुश्किल में डाला और 17 मैचों में 6.5 से अधिक की इकॉनमी के साथ 18 विकेट लिए.

आईपीएल 2021 में उनका 3/13 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. 30 वर्षीय चक्रवर्ती जो घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हैं उन्होंने पर्पल कैप की सूची में 18 विकेट के साथ छठे स्थान पर रहे.

वरुण चक्रवर्ती सबसे घातक स्पिनर

रैना ने कहा कि उन्हें चक्रवर्ती से काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल में मेरा अनुभव था कि यूएई और ओमान में विकेट बहुत ही चुनौतीपूर्ण होंगे, जब मिस्ट्री स्पिनरों की बात आती है.

यह वरुण चक्रवर्ती को भारत के गेंदबाजी आक्रमण में मुख्य व्यक्ति बनाता है. उन्होंने दिखाया है कि वह गति का फायदा उठा सकते हैं. वरुण ने केवल तीन टी20 मैच खेले हैं लेकिन उनमें अनुभव की कोई कमी नहीं है.

रैना ने कहा कि भारतीय टीम के पास एक अनुभवी शक्तिशाली सीम आक्रमण था. इस टीम में विशेष रूप से सीम आक्रमण में काफी अनुभव है. भुवनेश्वर कुमार विशेष रूप से बड़े मैचों में अपने अनुभव और ज्ञान का उपयोग करते हैं. शार्दुल ठाकुर को शामिल करने से अतिरिक्त ताकत भी मिल सकती है.

रैना ने कहा, हम इस टी20 विश्व कप का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. यह मुश्किल दो साल रहा है लेकिन मुझे लगता है कि हम यूएई और ओमान में कुछ खास देखने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: रॉस टेलर को नहीं मिली टीम में जगह तो थाम लिया इस देश का दामन

कोहली के लिये जीतें टी20 वर्ल्डकप

सुरेश रैना ने कहा कि भारत के लिए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में संदेश सरल है विराट कोहली के लिए करें. कप्तान के रूप में यह शायद इस टूनार्मेंट में उनका आखिरी मौका होगा, इसलिए उनके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सभी को विश्वास है कि हम यह कर सकते हैं और हमें ट्रॉफी जीतने से पीछे नहीं हटना चाहिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़