रवींद्र जडेजा सभी युवाओं के लिए प्रेरणा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बांधे तारीफों के पुल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2021, 07:32 PM IST
  • इंग्लैंड में जडेजा जैसे कोई लेफ्ट आर्म स्पिनर नहीं- पीटरसन
  • टेस्ट और वनडे में भी उपयोगी हैं रवींद्र जडेजा
रवींद्र जडेजा सभी युवाओं के लिए प्रेरणा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बांधे तारीफों के पुल

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा अपनी बैटिंग, बॉलिंग और करिश्माई फील्डिंग के लिए चर्चाओं में रहते हैं और अक्सर लोग उनकी तारीफ करते हैं. 

2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ जब उन्होने हार्दिक पांड्या को रन आउट कराया था तब उनकी खूब आलोचना हुई थी लेकिन उन्होंने इसके बाद अपने खेल में जबरदस्त बदलाव किया और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की.

केविन पीटरसन ने की जमकर तारीफ

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है. पीटरसन ने इंग्लैंड के युवा और उभरते हुए खिलाड़ियों से गुजारिश की है कि अगर वह लंबा टेस्ट करियर चाहते हैं, तो उन्हें रविंद्र जडेजा की ओर देखना चाहिए.

इंग्लैंड में पीटरसन चाहते हैं कि रविंद्र जडेजा जैसा कोई लेफ्ट आर्म स्पिनर आए, जो उनकी तरह फील्डिंग और बैटिंग में भी माहिर हो.

इंग्लैंड में जडेजा जैसे कोई लेफ्ट आर्म स्पिनर नहीं- पीटरसन

केविन पीटरसन ने कहा कि यह देखकर निराशा होती है कि इंग्लैंड टीम में इंटरनेशनल लेवल का लेफ्ट आर्म स्पिनर नहीं है, जो गेंदबाजी भी कर सके. टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में देखिए रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए क्या किया है.

ये भी पढ़ें-  मोदी सरकार के तीखे तेवर के आगे झुका ट्विटर, मोहन भागवत समेत सभी RSS नेताओं को वापस मिला ब्लू टिक

टेस्ट और वनडे में भी उपयोगी हैं रवींद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा के खाते में 220 टेस्ट विकेट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 227 विकेट हैं. रविंद्र जडेजा का टेस्ट क्रिकेट में बैटिंग औसत 36.18 तक पहुंच गया है. वह अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं.

इंग्लैंड की धरती पर ही जडेजा को टीम इंडिया से बाहर किया गया था और 2019 विश्वकप सेमीफाइनल में इंग्लैंड की ही धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त पारी खेलकर आलोचकों को जवाब दिया था.

पीटरसन का मानना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को इस दिशा में काम करना चाहिए कि उसके पास भी बाएं हाथ के जोरदार आल राउंडर हों.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़