4 भारतीय क्रिकेटर्स जिनका रहा है 'एक्स्ट्रा मैरिटेल अफेयर', एक तो आज भी है टीम का हिस्सा

Indian Cricketers Affairs after Marriage: क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े सितारों की बात जब भी होती है तो उसमें भारतीय क्रिकेटर्स का नाम जरूर लिया जाता है. जहां भारतीय क्रिकेटर्स ने मैदान के ऊपर रनों का अंबार लगाया था तो वहीं पर मैदान के बाहर भी कई बार चर्चा का विषय बने. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 12:25 PM IST
  • शादी के बाद दूसरे प्यार में पड़े थे ये खिलाड़ी
  • दो रह चुके हैं भारतीय टीम के कप्तान
4 भारतीय क्रिकेटर्स जिनका रहा है 'एक्स्ट्रा मैरिटेल अफेयर', एक तो आज भी है टीम का हिस्सा

Indian Cricketers Affairs after Marriage: क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े सितारों की बात जब भी होती है तो उसमें भारतीय क्रिकेटर्स का नाम जरूर लिया जाता है. जहां भारतीय क्रिकेटर्स ने मैदान के ऊपर रनों का अंबार लगाया था तो वहीं पर मैदान के बाहर भी कई बार चर्चा का विषय बने. 

इस दौरान कभी वजहें अच्छी थी तो वहीं पर कुछ वजहें खराब रही. भारतीय क्रिकेटर्स और बॉलीवुड का कनेक्शन भी काफी पुराना है ऐसे में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिनका जीवन किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मैदान पर अपना एक अलग मुकाम बनाया तो वहीं मैदान के बाहर अपनी निजी लाइफ के चलते चर्चा का विषय भी बने. हम आपको भारतीय क्रिकेट के उन 4 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शादी के बाद अफेयर किया और पहली पत्नी को तलाक भी दे दिया. इनमें से एक खिलाड़ी तो मौजूदा क्रिकेट में भी सक्रिय बना हुआ है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azaharuddin)

इस लिस्ट में पहला नाम हैदराबाद के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का है जिन्होंने भारत के लिये 99 टेस्ट मैच खेले हैं. अहजरुद्दीन के जीवन पर बनी फिल्म के रिलीज होने के बाद हर कोई उनके निजी जीवन और उनकी दो शादियों के बारे में जान गया है कि कैसे उन्होंने पहली पत्नी नौरीन जिनसे उनके दो बेटे थे उन्हें छोड़कर बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ अफेयर किया.

90 के दशक में सचिन तेंदुलकर से भी बड़े नाम के रूप में मशहूर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था और बाद में मैच फिक्सिंग के आरोपों में नाम आने के बाद उनका करियर भी खत्म हो गया. बाद में उनका दूसरी पत्नी के साथ भी तलाक हो गया.

विनोद कांबली (Vinod Kambli)

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारत के पूर्व क्रिकेटर और मास्टर बाल्स्टर सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त विनोद कांबली का है, जिन्होंने अपनी पहली शादी बचपन के प्यार नोएला लुईस से 1998 में की थी. हालांकि बाद में कांबली के अफेयर पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से चला और उन्होंने उनसे भी शादी कर ली. कांबली को लेकर यही माना जाता है कि उनमें सचिन तेंदुलकर से ज्यादा प्रतिभा थी लेकिन विवादों के चलते वो अपने करियर को सही ट्रैक रखने में नाकाम रहे और 2000 के बाद गुमनामी के अंधेरे में खो गये. कांबली ने भारत के लिये 104 वनडे और 17 टेस्ट मैचों में शिरकत की थी.

जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath)

इस लिस्ट में तीसरा नाम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ का है जिन्होंने भारत के लिटे 236 टेस्ट और 315 वनडे विकेट चटकाये थे. जवागल श्रीनाथ फिलहाल मैच रेफरी के रूप में सक्रिय है लेकिन करियर के दौरान वो शादी के बाद प्यार के मैदान पर भी काफी सक्रिय थे. जवागल श्रीनाथ ने अपनी पहली शादी ज्योत्सना से की थी लेकिन शादी के बाद जब उनके करियर का ग्राफ बढ़ता गया तो उनका दिल एक पत्रकार माधवी पतरावली पर आ गया. माधवी से प्यार के चक्कर में श्रीनाथ ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर साल 2008 में दूसरी शादी कर ली थी.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

इस लिस्ट में आखिरी नाम मौजूदा भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का है, जिनका मामला अभी तक विवादित है. मोहम्मद शमी ने 6 जून 2014 को कोलकाता की मॉडल हसीन जहां के साथ शादी रचाई थी जो कुछ समय पहले तक केकेआर के लिये चीयर लीडर का काम करती थी. दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की और एक साल बाद ही पैरेंटस भी बन गये.

हालांकि दोनों के निजी जीवन में तूफान तब आया जब हसीन जहां ने 2018 में मोहम्मद शमी और उनके परिवार पर घरेलू हिंसा, अवैध संबंध और दहेज उत्पीड़न जैसे मामलों में केस दर्ज करवाया. मामला अभी भी न्यायिक जांच में है और यह नहीं कहा जा सकता कि हसीन जहां के आरोपों में कितनी सच्चाई है. हालांकि दोनों ने तलाक जरूर ले लिया है.

इसे भी पढ़ें- जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम से संन्यास ले लेगा ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़