पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मौजूदा कुश्ती विवाद का ‘समाधान’ हो जाएगा लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई और टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 02:44 PM IST
  • बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं पहलवान
  • गांगुली ने कहा जल्द हो सामाधान
पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पहलवानों के प्रदर्शन पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मौजूदा कुश्ती विवाद का ‘समाधान’ हो जाएगा लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई और टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. 

गांगुली ने कहा जल्द हो सामाधान
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम कहा, "मुझे उम्मीद है कि इसका समाधान हो जाएगा. पहलवानों ने देश के लिए काफी पदक जीते हैं और देश का नाम रोशन किया है. उम्मीद है कि इसका समाधान निकलेगा.’’ उन्होंने आगे कहा उन्हें अपनी लड़ाई लड़ने दो. मुझे नहीं पता कि वहां क्या हो रहा है, मैंने सिर्फ अखबारों में पढ़ा है. इस खेल की दुनिया में, मुझे एक बात का अहसास हुआ है कि आप उन चीजों के बारे में बात नहीं करते हैं जिनके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है.

क्या है पूरा मामला
विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से यहां जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और एक नाबालिग सहित सात पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इन महिला पहलवानों को देश के कई बड़े एथलीट और खिलाड़ी अपना समर्थन दे रहे हैं. इस पूरे मामले में अबतक दिल्ली पुलिस ने दो लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस पहलवानों के समर्थन में जा रहे किसानों को जंतर-मंतर पर जाने से रोक दिया गया है. 

इसे भी पढ़ें- चलते-चलते ऋषभ पंत ने अचानक फेंकी बैसाखी, वीडियो देख खुश हुए फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़