खतरे में दिग्गज भारतीय का इंटरनेशनल करियर, दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर होना तय

इस खिलाड़ी का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना मुश्किल हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2021, 12:27 PM IST
  • टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल हो गए थे
  • ऐसा माना जा रहा था कि चोट मामूली है
खतरे में दिग्गज भारतीय का इंटरनेशनल करियर, दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर होना तय

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्डकप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का इंटरनेशनल करियर खतरे में पड़ गया है. राहुल द्रविड़ के कोच और रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद से ये बात तेज हो गई है कि उन्हें किस आधार पर टीम में वापस लाया जा सकता है.

दक्षिण अफ्रीका टूर से बाहर होना तय

हार्दिक पांड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना मुश्किल हो गया. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता चाहते हैं कि हार्दिक चयन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करने के साथ-साथ फिटनेस साबित करें.

वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. ऐसा माना जा रहा था कि उनकी चोट मामूली है और उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए चयन होने की संभावना है, लेकिन चोट के कारण वह बाहर रहे.

ये भी पढ़ें- ICC ने दिया पाकिस्तान को झटका, 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ी Update
 

वेंकटेश अय्यर ने बढ़ाया खतरा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कि चोट ठीक होने तक उन्हें आराम करना होगा, ताकि वह जल्द एनसीए का दौरा कर अपनी फिटनेस साबित करें, जिसके आधार पर हम उनके दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल होने पर फैसला करेंगे. अधिकारी ने यह भी कहा कि फिलहाल हार्दिक पूरी तरह से फिट नहीं हैं और यह चिंता का विषय है.

गौरतलब है कि उदीयमान खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है. हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उनसे कोच और चयनकर्ता प्रभावित दिखे.

NCA में फिटनेस साबित किए बिना चयन मुश्किल

अधिकारी ने आगे बताया कि इस समय वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस स्तर पर खरे नहीं उतरते. उन्हें अपनी चोट से उभरने के लिए समय चाहिए और हम चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते जैसे विश्व कप से पहले हुआ था. अगर वह ठीक हो जाते हैं तो उन्हें एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए चयनित किया जाएगा. टीम में सेलेक्शन के लिए एनसीए में फिटनेस साबित करना जरूरी होता है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में टॉस विनर ही बनता है 'बॉस', ICC ने जताई चिंता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़