T20 World Cup: आयरलैंड ने बढ़ाया ऑस्ट्रेलिया का सिरदर्द, जानिए कंगारू टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित

T20 World Cup 2022 Points Table Australia Semifinal Predictions: MCG पर ही अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मौसम ने अपना कमाल दिखाया और दिन के दूसरे मैच को भी रद्द करना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 05:45 PM IST
  • सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ रहा मेजबान ऑस्ट्रेलिया
  • ऑस्ट्रेलिया आयरलैंड का मैच सबसे अहम
T20 World Cup: आयरलैंड ने बढ़ाया ऑस्ट्रेलिया का सिरदर्द, जानिए कंगारू टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित

नई दिल्ली: T20 World Cup 2022 Points Table Australia Semifinal Predictions: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला मैच रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण रद्द कर दिया गया जिससे इन दोनों टीमों की टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह कठिन हो गई है.

सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ रहा मेजबान ऑस्ट्रेलिया

MCG पर ही अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मौसम ने अपना कमाल दिखाया और दिन के दूसरे मैच को भी रद्द करना पड़ा. इस मैच के रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला लेकिन इससे उनकी सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. 

प्रत्येक ग्रुप से केवल दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे. शुक्रवार को दो मैचों की बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद इंग्लैंड अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड को सुपर 12 के बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था जो कि उसे भारी पड़ रहा है. 

ऑस्ट्रेलिया आयरलैंड का मैच सबसे अहम

सुपर 12 के ग्रुप एक में अब चार टीम के समान तीन-तीन अंक हैं लेकिन बाकी टीमों ने जहां तीन मैच खेले हैं वहीं शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैंड ने दो ही मैच खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया के भी तीन अंक है लेकिन वह नेट रन रेट के कारण आयरलैंड के बाद चौथे स्थान पर है. भारत-पाकिस्तान के मैच को छोड़कर एमसीजी पर बाकी सभी मैच बारिश से प्रभावित रहे. ऑस्ट्रेलिया आयरलैंड के मैच में ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. 

आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर ग्रुप ए में गहमागहमी बढ़ा दी है और खुद भी सेमीफाइनल के रेस में शामिल हो गया. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हारने की दुआ भी करनी होगी. इंग्लैंड को अभी न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों से भिड़ना है. वहीं आयरलैंड को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. ग्रुप ए में न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानिए क्या है गणित

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़