Ind vs Aus: अपने सबसे बड़े हथियार के बगैर कप्तानी करने उतरेंगे हार्दिक पंड्या, मैच से पहले बोले खलेगी उसकी कमी

Ind vs Aus 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे. हार्दिक पंड्या पहली बार वनडे मैच में कप्तानी करेंगे. उनके सामने कंगारुओं की चुनौती होगी. वहीं, इस मैच में हार्दिक टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक के बगैर उतरेंगे. उनके बारे में मैच से पहले हार्दिक ने कहा कि हमें निश्चित तौर पर उनकी कमी खलेगी.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 17, 2023, 08:12 AM IST
  • विश्व कप की तैयारियों पर पड़ेगा असरः हार्दिक
  • 'हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं'
Ind vs Aus: अपने सबसे बड़े हथियार के बगैर कप्तानी करने उतरेंगे हार्दिक पंड्या, मैच से पहले बोले खलेगी उसकी कमी

नई दिल्लीः Ind vs Aus 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे. हार्दिक पंड्या पहली बार वनडे मैच में कप्तानी करेंगे. उनके सामने कंगारुओं की चुनौती होगी. वहीं, इस मैच में हार्दिक टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक के बगैर उतरेंगे. उनके बारे में मैच से पहले हार्दिक ने कहा कि हमें निश्चित तौर पर उनकी कमी खलेगी.

विश्व कप की तैयारियों पर पड़ेगा असरः हार्दिक
पिछले साल वनडे मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हैं. उन्हें लेकर हार्दिक ने कहा कि श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति का भारत की इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्वकप की तैयारियों पर असर पड़ेगा. 

चोटिल अय्यर कब तक वापसी कर पाएंगे इसकी कोई निश्चित समय सीमा भी नहीं है. उनका इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों से भी बाहर रहने की आशंका है. 

'हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं'
पंड्या ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘निश्चित तौर पर उनकी वापसी की कोई समय सीमा तय नहीं है लेकिन हम अच्छे की उम्मीद कर रहे हैं. हम उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘उनकी (अय्यर) अनुपस्थिति का असर पड़ेगा और निश्चित तौर पर हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन अगर वह जल्दी वापसी नहीं कर पाते हैं तो हमें समाधान ढूंढना होगा. अगर वह टीम में होता है तो यह स्वागत योग्य है लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो अभी इस पर विचार करने के लिए काफी समय है कि हमें कैसे आगे बढ़ना है.’ 

बुमराह के होने से पैदा होता है अंतरः पंड्या
भारत के चोटिल खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल है जिनकी हाल में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी की गई थी. उनका लक्ष्य विश्वकप तक वापसी करना है. पंड्या ने कहा, ‘ऐसी कोई दीर्घकालिक योजना नहीं है. जस्सी (बुमराह) पिछले कुछ समय से टीम के साथ नहीं है. हमारा गेंदबाजी समूह अच्छी भूमिका निभा रहा है. वे सभी अब अनुभवी हैं. जस्सी के होने से बड़ा अंतर पैदा होता है लेकिन ईमानदारी से कहूं हम इसको लेकर बहुत परेशान नहीं है क्योंकि जिन खिलाड़ियों ने जस्सी की भूमिका संभाली है मुझे पूरा विश्वास है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे .’ 

इशान किशन व शुभमन करेंगे पारी की शुरुआत
भारत पहले वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना खेलेगा, जो पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं. पंड्या ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति में इशान किशन और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे. उन्होंने कहा, ‘इशान और शुभमन पारी की शुरुआत करेंगे. विकेट साल भर एक जैसा ही दिखता है. मैं यहां लगभग सात वर्षों से खेल रहा हूं. यह चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि विकेट से दोनों टीमों को समान अवसर मिलेंगे.’ 

यह भी पढ़िएः Ind vs Aus 1st ODI: नई सलामी जोड़ी के साथ शुरुआत करेगी टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़