IND vs AUS, Test Series: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, टेस्ट सीरीज के लिये जानें किसे मिली जगह

IND vs AUS, Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने 9 फरवरी से शुरू होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस की कप्तानी में 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2023, 10:31 AM IST
  • भारत के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं टॉड मरफी
  • भारत के खिलाफ स्पिनर्स को मिली है तरजीह
IND vs AUS, Test Series: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, टेस्ट सीरीज के लिये जानें किसे मिली जगह

IND vs AUS, Test Series: आईसीसी की ओर से आयोजित की जाने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनलिस्ट तय होने के लिये भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से शुरू होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज काफी अहम होने वाली है, जिसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस की कप्तानी में टीम का ऐलान कर दिया है. अपने घर पर साउथ अफ्रीकी टीम को 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से मात देने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने पर लगी हैं.

भारत के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं टॉड मरफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा, जिसके बाद भारतीय टीम दिल्ली में 17 से 21 फरवरी तक, धर्मशाला में एक से  मार्च तक और अहमदाबाद में 9 से 13 मार्च तक कंगारू टीम की मेजबानी करेगी.ऑस्ट्रेलिया की ओर से घोषित की गई इस 18 सदस्यीय टीम में स्पिनरों को तरजीह दी गई है जिसमें अब तक सिर्फ 7 फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले आफ स्पिनर टॉड मरफी टीम के लिये नया चेहरा होंगे. 

भारत के खिलाफ स्पिनर्स को मिली है तरजीह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विक्टोरिया की ओर से खेलने वाले इस युवा स्पिनर के अलावा टीम में एश्टन एगर, मिशेल स्वीपसन, नाथन लियोन को भी टीम में शामिल किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरुन ग्रीन को भी मौका दिया गया है जो कि उंगली के फ्रैक्चर से उबरने की कोशिश में लगे हुए है. वहीं तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क उंगली की चोट के चलते पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे.

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा ,‘हमने ऐसी टीम चुनी है जिसमें गहराई और लचीलापन है ताकि हालात के अनुरूप ढल सके. टॉम मरफी ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया है. वह स्पिन का एक मजबूत विकल्प है. एश्टन एगर ने भी वापसी के बाद से प्रभावित किया है और बायें हाथ का स्पिनर होने के कारण वह भारत में उपयोगी साबित होगा.’ 

जानें कैसी है ऑस्ट्रेलिया की टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम : पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरुन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंडस्कांब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, डेविड वॉर्नर.

इसे भी पढ़ें- IND vs SL, 2nd ODI: ईडन गार्डन्स में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करेगा भारत, ये 3 खिलाड़ी बनेंगे टीम के हीरो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़