IND vs AUS: ‘अगर ये दो खिताब जीते तो पूरा हो जाएगा सपना’, सुनील गावस्कर ने की रोहित सेना से खास अपील

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम से खास अपील की है और कहा है कि अगर वो इस साल आईसीसी के खिताबी सूखे को खत्म कर देते हैं तो उनका सपना पूरा हो जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 12:57 PM IST
  • रोहित ने कप्तान बनने के बाद किया है शानदार प्रदर्शन
  • गावस्कर चाहते हैं भारत के नाम हों ये दो खिताब
IND vs AUS: ‘अगर ये दो खिताब जीते तो पूरा हो जाएगा सपना’, सुनील गावस्कर ने की रोहित सेना से खास अपील

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम से खास अपील की है और कहा है कि अगर वो इस साल आईसीसी के खिताबी सूखे को खत्म कर देते हैं तो उनका सपना पूरा हो जाएगा. साल 2022 में विराट कोहली से टेस्ट टीम की कमान लेने वाले रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए कब्जा जमाया है. रोहित शर्मा ने भारत में खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शतकीय पारी भी खेली जिसमें भारतीय टीम मुश्किलों में नजर आ रही थी.

रोहित ने कप्तान बनने के बाद किया है शानदार प्रदर्शन

इसके बाद रोहित शर्मा ने दिल्ली में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में 20 गेंदों का सामना कर 31 रन की अहम पारी भी खेली थी जिसके चलते भारत को जीत हासिल करने में मदद मिली. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर धूल चटाने की कगार पर है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम लगातार दूसरी बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की कगार पर है.

गावस्कर चाहते हैं भारत के नाम हों ये दो खिताब

सुनील गावस्कर मौजूदा समीकरण को देखते हुए चाहते हैं कि भारतीय टीम इस बार ओवल के मैदान पर खेले जाने वाले फाइनल मैच में जीत हासिल कर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताब को अपने नाम किया. इसके साथ ही गावस्कर चाहते हैं कि भारत जब इस पर अपनी घरेलू सरजमीं पर खेलने उतरे तो खिताब जीत हासिल कर साल का अंत दो आईसीसी खिताब के साथ करे.

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए गावस्कर ने कहा,’ जब आप एक चैम्पियन को सम्मानित होते हुए देखते हो तो आप भी चाहते हो कि वो सम्मान आपको मिले और जब आपके खिलाड़ी अपना निजी बेस्ट बेहतर कते हैं तब आपको एहसास होता है कि आप सही रास्ते पर हैं. मैं भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्वकप का खिताब जीतते हुए देखना चाहता हूं. जाहिर तौर पर इन दोनों खिताबी भिड़ंत के बीच एशिया कप भी खेला जाना है और अगर यह भारत वापस आता है तो इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता.’

हरमनप्रीत पूरा नहीं कर सकी भारत का सपना

गौरतलब है कि गावस्कर इस दौरान साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप में भी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम को फाइनल में देकना चाहते थे लेकिन केपटाउन में खेले गये इस मैच में कंगारू टीम ने 5 रन से जीत हासिल कर उनकी उम्मीद को पूरा नहीं होने दिया.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: पंत की गैर-मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स ने चुना नया कप्तान, अक्षर पटेल को मिली खास जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़